असम में केवल उन्ही लोगों को कोरोना वैक्सीन लगेगी जिन्हें मिल चुकी है पहली खुराक
असम में केवल उन्ही लोगों को कोरोना वैक्सीन लगेगी जिन्हें मिल चुकी है पहली खुराक
Share:

असम में स्वास्थ्य विभाग ने पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध होने तक कोवैक्सिन की पहली खुराक को निलंबित कर दिया है। शुक्रवार को यह निर्णय राज्य में महामारी से प्रेरित कर्फ्यू में एक घंटे की ढील देने और कॉमरेडिडिटी वाले कोरोना सकारात्मक लोगों के लिए घर से अलगाव की अनुमति नहीं देने के निर्देश के साथ आया। 

उन्होंने कहा, हम लगभग एक सप्ताह में 18-44 आयु वर्ग के लिए 50,000 Covaxin खुराक के एक बैच की उम्मीद कर रहे हैं। हमारे पास लगभग 20,000 खुराक हैं, लेकिन उन लोगों को प्राथमिकता दी गई है जिन्हें 42 दिनों के भीतर दूसरी खुराक मिलनी है। असम में 45 से अधिक समूह के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की लगभग 3.2 लाख खुराक हैं। श्री महंत ने यह भी कहा कि सरकार ने अधिक शुल्क लेने और नकद के अलावा अन्य भुगतान स्वीकार नहीं करने की शिकायतों के बाद कोरोना उपचार के लिए प्रति दिन निजी अस्पतालों द्वारा अधिकतम शुल्क निर्धारित किया है। 

वही इस बीच, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने स्वास्थ्य विभाग को किसी भी आयु वर्ग के कोरोना रोगियों के लिए घर में अलगाव की अनुमति नहीं देने और उन्हें संस्थागत संगरोध के लिए संदर्भित करने का निर्देश दिया। जल्द ही एक मानक संचालन प्रक्रिया की उम्मीद है। इससे पहले, केवल 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं थी, अगर उन्हें कॉमरेडिटी थी। डॉ. सरमा ने कहा, सकारात्मकता और मृत्यु दर को कम करने के लिए संस्थागत संगरोध आवश्यक हो गया है।

चेतावनी को अनसुना कर अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या क्यों घटाई गई? - केंद्र से प्रियंका का सवाल

भाकपा-माओवादी ने मुलुगु पुलिस अधीक्षक के समक्ष किया आत्मसमर्पण

कोविड-19 किट में 'कोरोनिल' को शामिल किए जाने का IMA ने जताया विरोध, दी सुप्रीम कोर्ट जाने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -