भाकपा-माओवादी ने मुलुगु पुलिस अधीक्षक के समक्ष किया आत्मसमर्पण
भाकपा-माओवादी ने मुलुगु पुलिस अधीक्षक के समक्ष किया आत्मसमर्पण
Share:

मुलुगु पुलिस को एक और उपलब्धि मिली है, यहां भाकपा-माओवादी के एक सदस्य ने शुक्रवार को यहां मुलुगु के पुलिस अधीक्षक संग्राम सिंह जी पाटिल के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। बता दें कि मुलुगु वह जगह है जहां से घिरे सीपीआई-माओवादी रहते थे। मीडिया से बातचीत करते हुए एसपी का कहना है कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पामेड़ा मंडल अंतर्गत कौरगुट्टा गांव का रहने वाला 20 वर्षीय मदकम नंदल उर्फ नंदू स्पेशल गुरिल्ला स्क्वायड (एसजीएस) लछन्ना के कमांडर के गार्ड के तौर पर काम करता था। एसपी ने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना कर रहे नंदू के पास प्रतिबंधित संगठन को छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है ताकि जीवन की मुख्यधारा में उचित इलाज मिल सके।

नंदू 2018 में एक माओवादी सोमुडु की मदद से अरुणाक्का दलम, चेरला में माओवादियों में शामिल हो गए और वहां एक साल तक काम किया। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नंदू बचपन में ही अपनी मां को खो चुके थे, उन्होंने अपने शराबी पिता से मारपीट करते हुए एक अशांत जीवन व्यतीत किया. उन्होंने लगभग तीन वर्षों तक भाकपा-माओवादियों से संबद्ध बलाला संगम के साथ काम किया। बाद में, उन्होंने बुदिधागड्डा गोथिकोया गम्पू में रहकर अपने करीबी रिश्तेदार की मदद से गुंडला वागु परियोजना में काम किया। जब उन्होंने लछन्ना के लिए एक गार्ड के रूप में काम किया, तो उन्होंने बट्टम फायरिंग, पेड्डा मिडिसलेरू रोड ब्लास्टिंग और छत्तीसगढ़ के तेकुलगुडेम में गोलीबारी में भी भाग लिया, जहां 24 सीआरपीएफ जवान मारे गए थे।

उसके बाद यहां यह ध्यान देने योग्य है कि कई माओवादी नेता बिना उचित इलाज के कोरोनावायरस से पीड़ित थे। कुछ माओवादियों ने भी कोरोना के कारण अपनी जान गंवाई। एसपी ने माओवादियों से अपील की कि वे अपने जीवन की सुरक्षा के बिना जंगलों में रहने के बजाय जीवन की मुख्यधारा में शामिल हों। उन्होंने कहा कि सरकार पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने वाले माओवादियों का पुनर्वास करेगी। ओएसडी शोभन कुमार, एएसपी पी साई चैतन्य और एएसपी चेन्नुरी रूपेश सहित अन्य मौजूद थे।

कोविड-19 किट में 'कोरोनिल' को शामिल किए जाने का IMA ने जताया विरोध, दी सुप्रीम कोर्ट जाने की धमकी

मथुरा: नकली शराब बना रहे 4 लोग गिरफ्तार, दो दरोगा समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने की पीएम मोदी की प्रशंसा, कहा- ‘जिम्मेदार’ नेता हैं भारतीय प्रधानमंत्री मोदी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -