चेतावनी को अनसुना कर अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या क्यों घटाई गई? - केंद्र से प्रियंका का सवाल
चेतावनी को अनसुना कर अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या क्यों घटाई गई? - केंद्र से प्रियंका का सवाल
Share:

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान अस्पतालों में ऑक्सीजन और ICU बेड की तादाद कम पड़ जाने का जिक्र करते हुए सरकार पर हमला बोला. उन्होंने सवाल किया कि आखिर पहली लहर के बाद विशेषज्ञों और संसदीय समिति की चेतावनियों को नज़रअंदाज़ करते हुए अस्पतालों में बिस्तरों की तादाद क्यों घटाई गई.

प्रियंका गांधी ने सरकार से प्रश्न करने की अपनी श्रृंखला 'जिम्मेदार कौन' के तहत किए गए फेसबुक पोस्ट में यह भी सवाल किया कि ''क्या देश के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने से अधिक महत्वपूर्ण प्रधानमंत्री निवास और नयी संसद का निर्माण है?'' प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि जिस वक़्त पीएम मोदी कोरोना महामारी से युद्ध जीत लेने का ऐलान कर रहे थे, उसी वक़्त देश में ऑक्सीजन, आईसीयू और वेंटिलेटर बेडों की तादाद कम की जा रही थी, लेकिन 'झूठे प्रचार में लिप्त' सरकार ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया.

प्रियंका गांधी ने कहा कि, ''सितम्बर 2020 में भारत में 2,47,972 ऑक्सीजन बेड थे, जो 28 जनवरी 2021 तक 36 फीसद घटकर 1,57,344 रह गए. इसी दौरान ICU बेड 66,638 से 46 फीसद घटकर 36,008 और वेंटिलेटर बेड 33,024 से 28 फीसद घटकर 23,618 रह गए.'' प्रियंका गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, ''गत वर्ष स्वास्थ्य मामलों की संसद की स्थाई समिति ने कोरोना की भयावहता का उल्लेख करते हुए अस्पताल के बिस्तरों, ऑक्सीजन आदि की उपलब्धता पर विशेष ध्यान देने की बात कही थी, लेकिन सरकार का ध्यान कहीं और था.''

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने की पीएम मोदी की प्रशंसा, कहा- ‘जिम्मेदार’ नेता हैं भारतीय प्रधानमंत्री मोदी...

कोरोना के खिलाफ पूरी दुनिया को एकजुट होने की जरुरत - राष्ट्रपति पुतिन

जलवायु संकट: ब्रिटेन के 100 सबसे अमीर परिवारों से किया गया £1 बिलियन देने का आग्रह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -