असम में 22 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, लेकिन मिलेंगी ये रियायतें
असम में 22 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, लेकिन मिलेंगी ये रियायतें
Share:

गुवाहाटी: असम की हिमंत सरमा सरकार ने मंगलवार को कोरोना के मामलों की समीक्षा करते हुए लॉकडाउन को 22 जून तक के लिए आगे बढ़ा दिया है. इस दौरान कुछ जिलों में कुछ चीजों में रियायत दी जाएगी. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) ने आदेश जारी किया है और मुख्य सचिव जिष्णु बरुआ ने इस पर दस्तखत किए हैं. यानी अब 16 जून को सुबह 5 बजे से 22 जून को सुबह 5 बजे तक बंदिशें लागू रहेंग.

इस दौरान ASDMA ने बताया कि राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की गई है और देखा गया कि कुछ जिलों में कोविड संक्रमित मरीजों की तादाद कम हो रही है, किन्तु समग्र स्थिति अभी भी अनिश्चित है. साथ ही कहा कि पूरे राज्य में कोविड 19 को रोकने के लिए शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के लिए पर्याप्त उपाय आवश्यक हैं. प्रतिबंध को लेकर ASDMA ने कहा कि सरकारी और निजी कार्यालयों, दुकानों, रेस्तरां और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों का काम कर्फ्यू आरंभ होने से एक घंटे पहले ही बंद करना होगा और इसके लिए अलग-अलग जिलों में अलग-अलग समय दिया गया है.

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए बढ़ाए गए प्रतिबंध ने राज्य को तीन श्रेणियों में बांट दिया है. कामरूप मेट्रोपॉलिटन में गुवाहाटी शहर शामिल है, यहां पर कर्फ्यू के वक़्त में एक घंटे की ढील दी गई है. ये दोपहर 2 बजे से आरंभ होकर अगले दिन सुबह 5 बजे तक चलेगा. 

आमजन को झटका! पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए क्या है नया भाव

खुदरा मुद्रास्फीति आरबीआई विकास पर ध्यान करेगा केंद्रित: ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक्स

बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, बैंकिंग शेयरों में हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -