भाजपा शासित इस राज्य में बंद किए जाएंगे सभी सरकारी मदरसे, सरकार ने किया ऐलान
भाजपा शासित इस राज्य में बंद किए जाएंगे सभी सरकारी मदरसे, सरकार ने किया ऐलान
Share:

गुवाहाटी: असम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित सरकार ने राज्य सरकार द्वारा संचालित मदरसों और संस्कृत विद्यालयों को बंद करने निर्णय लिया है। सरकार अब इन संस्थानों को स्कूलों में बदलने जा रही है और अब वहां छात्रों को सामान्य कोर्स पढ़ाया जाएगा। असम के शिक्षा मंत्री हेमंत बिसवा सरमा ने यह बात मीडिया से बात करते हुए कही। 

असम के शिक्षा मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'यदि सरकारी फंड से छात्रों को धार्मिक किताबें पढ़ाई जाती है तो संस्कृत विद्यालयों में भी भगवत गीता पढ़ाई जाए। हमने प्रदेश के सभी मदरसों और संस्कृत विद्यालयों को बंद करने का निर्णय लिया है। क्योंकि इन संस्थाओं को धार्मिक किताबें मुहैया करवाना सरकार का काम नहीं है।' हेमंत बिसवा सरमा ने कहा है कि, 'राज्य के मदरसों और संस्कृत विद्यालयों को हाईस्कूल और हायर सेकेंड्री स्कूलों में तब्दील कर दिया जाएगा और यह काम तीन से चार महीने में पूरा कर लिया जाएगा। '

आपको बता दें कि इन दिनों राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) को लेकर असम में पहले ही काफी कोहराम मचा हुआ है। ऐसे में मदरसे बंद करने का फैसला असम सरकार के खिलाफ साबित हो सकता है। दरअसल, असम में मुस्लिम काफी संख्या में हैं ऐसे में मदरसे बंद होने से राज्य में फिर हंगामा मच सकता है।

PPF या NPS, ULIP या ELSS: यदि बचाना चाहते है टैक्स तो, यह ऑप्शन है बेस्ट

वित्तीय हेराफेरी पर वित्त मंत्री का बड़ा बयान, कहा- पहले देश में ही 'खुश' थे ऐसे लोग

Gold Rate Today: सोने-चांदी की कीमत में आयी कमी, जानिये क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -