Gold Rate Today: सोने-चांदी की कीमत में आयी कमी, जानिये क्या है कीमत
Gold Rate Today: सोने-चांदी की कीमत में आयी कमी, जानिये क्या है कीमत
Share:

सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने के भाव में 128 रुपये की गिरावट आई है।वही इस गिरावट से सोने का भाव 41,148 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक, सोने की वैश्विक कीमतों में गिरावट के चलते घरेलू बाजार में सोने की कीमत में यह गिरावट दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि बीते सत्र में मंगलवार को सोना 41,276 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने बताया कि दिल्ली में बुधवार को 24 कैरेट सोने के भाव में भी 128 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। पटेल ने बताया की सोने की वैश्विक कीमतों में गिरावट के चलते भाव में यह कमी आई है। वही पटेल ने कहा कि इक्विटी सूचकांकों में आई मजबूती ने भी सोने की कीमत में गिरावट को सपोर्ट किया है।सोने के साथ ही चांदी के भाव में भी बुधवार को गिरावट दर्ज की गई है। चांदी में बुधवार को 700 रुपये की भारी गिरावट दर्ज की गई है। इससे चांदी का भाव अब 46,360 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है। 

ऐसा बताया जा रहा है कि चांदी पिछले सत्र में 47,060 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हई थी। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो सोने और चांदी दोनों में ही बुधवार को गिरावट देखी गई। सोना 1,562.5 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.51 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। वहीं वायदा बाजार की बात करें, तो एमसीएक्स एक्सचेंज पर सोना बुधवार शाम 0.03 फीसद या 11 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 40,421 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था।

Share Market: मार्केट में आयी भारी उछाल, सेंसेक्स 450 और निफ्टी में 120 अंक की तेज़ी

वित्तीय सेहत सुधारने के मकसद से इन तीन बीमा कंपनियों का हो सकता है विलय

Gold Futures price: सोने चांदी की वायदा कीमत में आयी गिरावट, जानिये क्या रहा भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -