मेघालय-असम बॉर्डर पर बढ़ी हिंसा, जलाया गया असम फारेस्ट ऑफिस
मेघालय-असम बॉर्डर पर बढ़ी हिंसा, जलाया गया असम फारेस्ट ऑफिस
Share:

गुवाहाटी: मेघालय-असम बॉर्डर पर एक विवादित क्षेत्र में बीते मंगलवार को फायरिंग में हुई 6 लोगों की मौत के बाद हिंसा बढ़ गई है। जी दरअसल मेघालय के ग्रामीणों के एक ग्रुप ने बीते बुधवार को असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में एक फॉरेस्ट ऑफिस में कथित रूप से तोड़फोड़ की और आग लगा दी। इसके अलावा मुक्रोह गांव और मेघालय की राजधानी शिलांग में भीड़ ने दो वाहनों को आग लगा दी। वहीं दूसरी तरफ अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार की रात असम के खेरोनी फॉरेस्ट रेंज के तहत अंतरराज्यीय सीमा से सटे एक फॉरेस्ट ऑफिस के सामने गांव वाले कथित तौर पर चाकू, रॉड और लाठियों से लैस होकर इकट्ठा हो गए।

'लाल बहादुर शास्त्री के बलिदान को नहीं मिली उचित सराहना,' तमिलनाडु के राज्यपाल का बयान

पहले भीड़ ने फॉरेस्ट ऑफिस में तोड़फोड़ की, फिर परिसर में रखे फर्नीचर, दस्तावेज और मोटरसाइकिल जैसी संपत्तियों को आग लगा दी। हालाँकि सुरक्षाकर्मियों की एक टीम के मौके पर पहुंचने से पहले ही ग्रामीण भाग गए।

जी हाँ, हालाँकि इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा स्थानीय लोगों ने मुक्रोह गांव में लावारिस हालत में मिले असम सरकार के एक वाहन को आग लगा दी। आपको बता दें कि मेघालय के खासी स्टूडेंट यूनियन ने मुक्रोह में फॉरेस्ट ऑफिस और असम सरकार के वाहन को आग लगाने की जिम्मेदारी ली। इसी के साथ उन्होंने आरोप लगाया कि मेघालय में MDA व्यवस्था अपने नागरिकों की सुरक्षा करने में विफल रही है। वहीं छात्र संघ के सदस्यों ने इलोंग सिविल अस्पताल में प्रदर्शन किया, जहां फायरिंग में मारे गए 6 लोगों के शव पोस्टमार्टम के लिए लाए गए थे। जी हाँ और इस दौरान उन्होंने मांग की कि हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को मेघालय पुलिस को सौंप दिया जाए।

आपको बता दें कि शिलांग के झालूपारा इलाके में बीते बुधवार को महावीर पार्क के पास SUV में आग लगा दी गई। यहाँ मेघालय में असम से आए वाहनों पर हमलों की खबरों के बाद, असम पुलिस ने कार चालकों को पड़ोसी राज्य में नहीं जाने की सलाह दी। वहीं गुवाहाटी और कछार जिले सहित असम से मेघालय जाने वाले रास्तों पर पुलिस कर्मियों ने बैरिकेड्स लगा दिए। हालांकि, अभी तक बड़े वाहनों को नहीं रोका गया है। असम पुलिस का कहना है कि बदमाश निजी और छोटे वाहनों को निशाना बना रहे हैं।

लड़कियों ने बनाया लड़कों को ड्रीम गर्ल का 'आयुष्मान खुराना', जानिए पूरा मामला

'श्रद्धा इसी तरह मरती रहेंगीं, जब तक..', हत्याकांड पर स्वाति मालिवाल का तीखा बयान

बेटी को माँ ने उतारा मौत के घाट, वजह पढ़कर सिर पकड़ लेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -