असम में कोरोना के अलावा जनता की जान ले रही ये आपदा
असम में कोरोना के अलावा जनता की जान ले रही ये आपदा
Share:

महामारी कोरोना वायरस से पहले ही भारत बुरी तरह प्रभावित है. दूसरी और प्रकृति भी अपना विकराल रूप दिखा रही है. देश में प्राकृतिक आपदा का असर देखने को मिल रहा है. बता दे कि असम में आई बाढ़ से 34 लोगों की मौत हो गई है. गुरुवार को मतिया जिले में इस बाढ़ से एक और मौत और हो गई है. वहीं 22 जिलों में 16 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित है.असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इसकी जानकारी दी. प्राधिकरण ने बताया कि मतिया जिले में बाढ़ से हुए एक और मौत के बाद अबतक कुल 34 लोगों की मौत हो गई है. जबकि असम के 22 जिलों में 16,03,255 प्रभावित हुए हैं और 163 राहत शिविरों में 12,597 लोग रह रहे हैं. 22 प्रभावित जिलों में धेमाजी, लखीमपुर, बिश्वनाथ, दर्रांग, नलबाड़ी, बारपेटा आदि के नाम है. 

चीन बॉर्डर पर गतिरोध कायम, आज तैयारियों का जायज़ा लेने लद्दाख जाएंगे CDS रावत

प्राकृतिक आपदा को लेकर स्थानीय लोगों ने कहा कि सरकार ने उनके इलाके में किसी भी प्रकार की सहायता नही की है. कोई भी उनके इलाके में निरीक्षण करने नहीं पहुंचा है. जो कि चिंता का विषय है. साथ ही, इन लोगों ने कहा कि राज्य सरकार को हमारी मदद करनी चाहिए और कुछ राहत प्रदान करनी चाहिए. यहां स्थिति बहुत खराब है.

चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे पीएम मोदी, सेना से लिया हालात का जायज़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्य के कई जिलों जमकर बरसात हुई है. जिसकी वजह से तबाही की स्थिति पैदा हो गई है. पहले ही भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को डिब्रूगढ़ में अगले 4 दिनों के लिए आमतौर पर बारिश या गरज के साथ कुछ स्थानों पर बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है. राज्य में भारी वर्षा और जलभराव के कारण डिब्रूगढ़ के कालाखोवा क्षेत्र में स्थित गांवों के बाद सामान्य जीवन बाधित हो गया.इसी तरह की स्थिति का सामना तिनसुकिया जिले के ग्रामीणों ने किया था. इस बीच, गुइजान क्षेत्र में स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया.

यूपी में कोरोना के 817 नए मामले, इस जिले में फिर लगा पूर्ण लॉकडाउन

महानगर में महामारी: दिल्ली में 90 तो मुंबई में 80 हज़ार हुए कोरोना केस, मृतकों का आंकड़ा भी बढ़ा

राजस्थान सरकार का आदेश- वापस लिए जाएं गुर्जरों के खिलाफ दर्ज किए गए मुक़दमे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -