चीन बॉर्डर पर गतिरोध कायम, आज तैयारियों का जायज़ा लेने लद्दाख जाएंगे CDS रावत
चीन बॉर्डर पर गतिरोध कायम, आज तैयारियों का जायज़ा लेने लद्दाख जाएंगे CDS रावत
Share:

लेह: भारत और चीन के बीच मई से सीमा पर शुरू हुआ गतिरोध अभी थमा नहीं है. इस बीच आज चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत लेह के दौरे पर जाने वाले हैं. यहां बिपिन रावत स्थानीय अधिकारियों से मुलाकात करेंगे, जमीनी हालात को जानेंगे और घायल जवानों के साथ भी मुलाकात भी करेंगे. पहले इस दौरे पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी जाना था, किन्तु उनका दौरा अभी के लिए टाल दिया गया है.

बिपिन रावत आज जब लेह पहुंचेंगे, तो वो नॉर्थ आर्मी कमांड, 14 कॉर्प्स के अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे. इस दौरान बीते दिनों के डेवेलपमेंट, बॉर्डर पर चीनी आर्मी की तैनाती, इंडियन आर्मी की तैयारियों को लेकर मंथन करेंगे. बता दें कि इससे पहले आर्मी चीफ एम.एम. नरवणे ने भी लद्दाख के फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा किया था.

आपको बता दें कि मई की शुरुआत में दोनों देशों की फौजों के बीच शुरू हुआ स्टैंड ऑफ अभी भी थमा नहीं है. दोनों देशों की सेनाएं लगातार बातचीत कर रही हैं, जिसमें पीछे हटने को लेकर चर्चा की जा रही है. किन्तु अभी तक किसी भी तरह कोई एक स्टैंड पर नहीं आ पाया है. 15 जून को बातचीत के बाद ही पेट्रोलिंग के दौरान भारत और चीनी सैनिकों के बीच भिड़ंत हो गई थी, जिसमें भारत के 20 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे.

कोरोना मरीजों पर पैनी नजर रखेगा ये अनोखा सेंसर युक्त उपकरण

निवेशकों को मिली चेतावनी, भूलकर भी साझा न करें दस्तावेज

चीनी सामानों के ​बहिष्कार का दिखा असर, भारत कम हुआ व्‍यापार घाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -