चीन से तनाव के बीच अचानक लेह पहुंचे पीएम मोदी, सेना से लिया हालात का जायज़ा
चीन से तनाव के बीच अचानक लेह पहुंचे पीएम मोदी, सेना से लिया हालात का जायज़ा
Share:

लेह: चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच पीएम मोदी शुक्रवार सुबह लेह पहुंचे. पीएम मोदी का ये दौरा अचानक था, जिससे हर कोई हैरान रह गया. पीएम मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत भी उपस्थित रहे. यहां पीएम मोदी को सेना, वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी दी. मई महीने से ही चीन के साथ सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है.

पीएम मोदी शुक्रवार को नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे. यहां पर सीनियर अधिकारियों ने उन्हें हालात के बारे में जानकारी दी. पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया. पहले इस दौरे पर केवल CDS बिपिन रावत ही आने वाले थे, किन्तु पीएम मोदी ने खुद पहुंचकर सभी को चौंका दिया. आपको बता दें कि नीमू पोस्ट समुद्री तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित है, जिसे विश्व की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है.

जानकारी के अनुसार, अपने इस दौरे में पीएम मोदी ने 14 कॉर्प्स के अधिकारियों से बात की. इसके साथ ही CDS बिपिन रावत के साथ मिलकर मौजूदा स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान नॉर्दन आर्मी कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह भी उपस्थित रहे. मई से ही चीन के साथ सीमा पर तनाव जारी है और बॉर्डर पर लगातार गंभीर स्थिति बनी हुई है.  

कोरोना मरीजों पर पैनी नजर रखेगा ये अनोखा सेंसर युक्त उपकरण

निवेशकों को मिली चेतावनी, भूलकर भी साझा न करें दस्तावेज

चीनी सामानों के ​बहिष्कार का दिखा असर, भारत कम हुआ व्‍यापार घाटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -