असम में बाढ़ से हालात बेकाबू, सेना बुलाई
असम में बाढ़ से हालात बेकाबू, सेना बुलाई
Share:

जोरहत ​​: असम में बाढ़ के कारण हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं. प्रदेश में कई स्थानों पर पिछले 12 घंटों से हो रही लगातार बारिश के चलते 13 जिलों के करीब 3 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए. हालात बिगड़ते देख प्रशासन ने शुक्रवार को सेना को बुलाया. असम के राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि करीब 84 हजार लोगों को 124 राहत कैंपों में सुरक्षित पहुचाया गया है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि सेना की 2 टुकडियां बाढ़ में फसे लोगों व अन्य सहायता के लिए असम भेजी गई हैं. ये टुकडिया फिलहाल कोकराझर और चैरग जिलों में राहत कार्य में लगी हुई हैं.

प्राधिकरण के अनुसार मंगलवार को बाढ़ प्रभावित लोगों की संख्या 68 हजार थी और 12,600 हेक्टेयर जमीन पर खड़ी फसल बर्बाद हो गई. बाढ़ में करीब 230 गाँवों के लोग चपेट में आए हैं.

वाहनों पर लगाया प्रतिबंध

जोरहत जिले के प्रशासन ने पानी का स्तर बढ़ने से नाव और वाहन पर प्रतिबंध लगा दिया है. असम के कई निचले इलाकों में रेलवे ट्रैक भी डूब गए हैं. दीमा जिले में रोड कटने के साथ-साथ कई जगहों पर भूस्खलन भी हुआ है.

एक दिन में 30 इंच बारिश

भारत में सबसे ज्यादा बारिश वाले इलाकों में सुमार मॉसिनराम और चेरापूंजी में भी भयंकर बारिश का सिलसिला जारी है. बुधवार को मॉसिनराम में 30 इंच बारिश हुई, वहीँ चेरापूंजी में भी 16 इंच बारिश हुई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -