असमः फर्जी कोरोना रिपोर्ट दिखा रहे थे, लग गया जुर्माना

दिसपुर: कोरोना काल में फर्जी कोविड-19 रिपोर्ट लेकर भी कई लोग सामने आ रहे हैं। अब हाल ही में एक ताजा मामला सामने आया है। जी दरअसल यह मामला मणिपुर के सेनापति जिले का है। यहाँ फर्जी कोरोना रिपोर्ट लेकर यात्रा करने का मामला निकलकर सामने आया है। जी दरअसल मणिपुर के सेनापति जिले के तीन लोग नकली कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट के जरिए वापस आ रहे थे ऐसे में अब यात्रा कर रहे तीनों पुरुषों पर जुर्माना लगाया गया है।

इस मामले में 'सेनापति जिला' के मजिस्ट्रेट महेश चौधरी ने एक आधिकारिक आदेश जारी किया है। इस आदेश के अनुसार, 'ये लोग सेनापति जिले के रहने वाले हैं और इनकी पहचान 33 वर्षीय डेविड डी, 34 वर्षीय हरिवेई और 29 वर्षीय एच दलिनी चाओ के रूप में हुई है।' बताया जा रहा है ये लोग कोविड-19 के निगेटिव रिपोर्ट के जरिए सेनापति से दीमापुर की यात्रा करके 27 और 28 मई की तारीख को वापस आ रहे थे। इस मामले में मिली जानकारी के तहत सर्विलांस टीम जब 'माओ गेट' पर जांच और वेरिफिकेशन कर रही थी, तो पता चला कि डेविड डी, हरिवेई और एच दलिनी चाओ ने फर्जी कोविड-19 रिपोर्ट के साथ यात्रा कर रहे हैं।

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जिस चिकित्सक के द्वारा यह रिपोर्ट तैयार की गई थी जब उसके बारे में जांच की गई तो पता चला कि इस नाम का कोई व्यक्ति है ही नहीं। फिलहाल अधिकारियों ने आदेश में कहा कि "इस तरह का गैर-जिम्मेदाराना रवैया पुलिस और चिकित्सकों के मेहनत पर पानी फेरता है। जिले के कर्मचारी जो दिन-रात, सप्ताह के सातों दिन मेहनत कर रहे हैं उनके प्रयासों को यह प्रभावित करता है।" अब इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्यकारी मजिस्ट्रेट ने तीनों आरोपी डेविड डी, हरिवेई और एच दलिनी चाओ पर 2000-2000 रुपये का जुर्माना लगा दिया।

केवल बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि राजनीति में भी अपनी धाक जमा चुके है 'बाबू भैया'

महाराष्ट्र में पकड़ा गया फर्जी डॉक्टर

अमेठी: कोरोना मरीजों के लिए राहुल गांधी ने भेजी दवाओं की 10 हजार किट

Most Popular

- Sponsored Advert -