महाराष्ट्र में पकड़ा गया फर्जी डॉक्टर
महाराष्ट्र में पकड़ा गया फर्जी डॉक्टर
Share:

मुंबई: देश इस समय कोरोना जैसी घातक बीमारी से लड़ाई लड़ रहा है लेकिन इस बीच कुछ लोग गलत काम कर रहे हैं और लोगों की मज़बूरी का फायदा उठा रहे हैं। हाल ही में ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के पिंपरी-चिंचवड से सामने आया है। यहाँ पुलिस ने एक फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार किया है, जो मरीजों की मजबूरियों का फायदा उठाकर अपनी जेब भर रहा था। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत यह डॉक्टर मात्र 10वीं पास है और डॉक्टर बनकर यह लोगों को ठगने का काम कर रहा था।

इस मामले में पुलिस कमिश्नर कृष्णप्रकाश ने बताया कि ''खुद को डॉक्टर बताने वाले व्यक्ति का नाम अक्षय नेहरकर है। उसके पास अस्पतालों में नौकरी करने के लिए ना तो कोई मेडिकल की डिग्री है और ना तो कोई शैक्षिक योग्यता है। जब इसकी फर्जी डॉक्टर होने की पोल तब खुली जब उसने एक बड़े निजी मेडिकल इंश्योरेंस कंपनी में कंसल्टेंट के पद पर नौकरी प्राप्त करने के लिए अपने जरूरी कागजात उस कंपनी को पेश किए। जांच में अक्षय की पूरी पोल खुल गई।'

इसी के साथ पुलिस ने बताया कि इंश्योरेंस कंपनी ने अपनी जांच की तो यह पाया कि अक्षय के सारे कागजात फर्जी हैं। वहीं इस मामले को लेकर कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी विशाल काटकर ने आपत्ति जताते हुए पुलिस में अक्षय के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। बताया जा रहा है पुलिस का कहना है कि इस दौरान उसकी वजह से किसी की मौत हुई होगी तो अक्षय के खिलाफ और गंभीर रूप की धाराएं दर्ज कराई जाएंगी। अब इस समय पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अमेठी: कोरोना मरीजों के लिए राहुल गांधी ने भेजी दवाओं की 10 हजार किट

आज 77वीं बार PM मोदी करेंगे 'मन की बात'

तेजी से घट रहे कोरोना मामले, नेशनल रिकवरी रेट 90.80 फीसदी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -