एएसटीसी ने महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की 'पिंक बस' सेवा
एएसटीसी ने महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की 'पिंक बस' सेवा
Share:

असम सरकार महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों को और अधिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रयास कर रही है। महिला सुरक्षा की दिशा में एक कदम बढ़ाते हुए असम राज्य परिवहन निगम (एएसटीसी) ने शनिवार को राज्य की महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए गुवाहाटी में 'पिंक बस' सेवा शुरू की। यह सेवा न केवल सुरक्षित और आरामदायक यात्रा सुनिश्चित करेगी बल्कि लक्षित समूहों को निजी वाहनों के बजाय सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए भी प्रोत्साहित करेगी।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने शनिवार को असम प्रशासनिक स्टाफ कॉलेज खानपाड़ा में आयोजित कार्यक्रम में इस सेवा का शुभारंभ किया। सोरोनावाल ने कहा, "परिवहन सेवाओं को लिंग की परवाह किए बिना आबादी के सभी वर्गों के लिए सुलभ बनाया जाना चाहिए। सुरक्षित परिवहन सेवाएं सभी का बुनियादी अधिकार हैं।

यह बस 'भरमन सारथी' नामक एक नई योजना के तहत शुरू की गई है, जो गुवाहाटी के भीतर यात्रा के लिए राज्य की महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक मुफ्त, समर्पित बस सेवा है। 25 बसों को कवर करने वाले रूट हैं- खानपाड़ा-जलूबाड़ी वाया पलटन बाजार, वन गेट-जलूबाड़ी वाया चांदमारी, बसठा मंदिर-जलूबाड़ी वाया पलटन बाजार, खानपाड़ा-जलूबाड़ी वाया एनएच/ आईएसबीटी होते हुए और खेल ग्राम, भाटपारा-जलूबाड़ी वाया पलटन बाजार है।

महाराष्ट्र के इस इलाके में हुआ ब्लास्ट, 7 लोग हुए घायल

पश्चिम बंगाल के चुनाव में दिखी नई तरह की सियासत, महापुरुष से की जा रही तुलना

असम ने कोरोना टीकाकरण के पहले चरण के लिए किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -