असम : जहरीली शराब पीने से अब तक 60 से ज्यादा लोगों की मौत, सरकार ने दिए जाँच के आदेश

गोलाघाट : जिले के समीप एक चाय बागान में जहरीली शराब पीने से अब तक 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और कई लोग बीमार हो गए। यह मामला गोलाघाट के सालमोरा टी एस्टेट में गुरुवार रात का है। सरकार ने इस मामले में दो आबकारी अधिकारियों को जिम्मेदार पाया है और दोनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

चुनाव से पहले मुलायम-अखिलेश को बड़ा झटका, आय से अधिक संपत्ति मामले को देखेगा SC

ऐसे हुआ था पूरा घटनाक्रम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय विधायक ने बताया कि 100 से अधिक लोगों ने शराब पी थी और इसके एक ही विक्रेता से खरीदे जाने का संदेह है। बीमार पड़े लोगों का इलाज कर रहे एक चिकित्सक ने बताया कि देशी जहरीली शराब पीने की वजह से ये मौतें हुईं और अस्पताल लाए गए ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर है। वही स्थानीय लोगों के अनुसार, गुरुवार रात कई लोगों ने एक दुकानदार से शराब खरीदकर पी थी। उनमें से कई लोग तुरंत बीमार पड़ गए। कहा जा रहा है कि कई लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती नहीं हुए हैं।

शूटिंग वर्ल्ड कप: पाक निशानेबाज़ों को भारत ने नहीं दिया वीज़ा, IOC ने उठाया बड़ा कदम

सरकार ने दिए जांच के आदेश 

जानकारी के लिए बता दें असम के आबकारी मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। मंत्री ने कहा, 'सरकार ने दो आबकारी अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार पाते हुए निलंबित कर दिया है। हमने अतिरिक्त आयुक्त की अगुआई में आबकारी विभाग की चार सदस्यीय समिति को इसकी जांच करने का निर्देश दिया है। समिति को जांच रिपोर्ट तीन दिनों में पेश करने का निर्देश दिया गया है। बता दें इससे पहले भी यूपी और उत्तराखंड में इस तरह की घटना सामने आ चुकी है.

जल्द शुरू होगा डांसिंग रिएलिटी शो नच बलिए नया सीजन, यह जोड़ियां कर सकती है एंट्री

गुजरात हाई कोर्ट का फैसला, ''मैं तुझे देख लूँगा'' धमकी नहीं होती

मोटोरोला के फोन पर 50 फीसदी की छूट, फ्लिपकार्ट सेल से ऐसे उठाएं फायदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -