Asian Games 2023: 3 भारतीय खिलाड़ियों को वीज़ा न देने भड़का IOA, ओलिंपिक कॉउन्सिल ऑफ़ एशिया को लिखा सख्त पत्र
Asian Games 2023: 3 भारतीय खिलाड़ियों को वीज़ा न देने भड़का IOA, ओलिंपिक कॉउन्सिल ऑफ़ एशिया को लिखा सख्त पत्र
Share:

नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने एशिया ओलंपिक परिषद को एक आधिकारिक पत्र लिखा है, जिसमें चीन के हांगझू में एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए तीन भारतीय वुशू खिलाड़ियों को वीजा देने से इनकार करने पर चिंता व्यक्त की गई है। मीडिया से बात करते हुए, IOA के संयुक्त सचिव कल्याण चौबे ने कहा कि राष्ट्रीय निकाय ने 3 भारतीय वुशु खिलाड़ियों को वीजा देने से इनकार करने के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। 

सूत्रों ने पुष्टि की कि IOA ने इस मुद्दे के संबंध में ओलिंपिक कॉउन्सिल ऑफ़ एशिया (OCA)को लिखा है। कल्याण चौबे ने कहा कि, "हमने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है। यह भारतीय दल और दोनों देशों से जुड़ा एक संवेदनशील मुद्दा है।" पता चला है कि IOA उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने पर विचार कर रहा था। आखिरकार, भारत ने हांगझू में शानदार उद्घाटन समारोह में भाग लिया, जिसमें हरमनप्रीत सिंह और लवलीना बोरगोहेन ने राष्ट्रों की परेड में भारतीय दल का नेतृत्व किया।

बता दें कि, भारत के तीन वुशु खिलाड़ियों, न्येमान वांग्सू, ओनिलु तेगा और मेपुंग लाम्गु को चीन में प्रवेश से वंचित कर दिया गया था। भारतीय वुशू टीम के बाकी सदस्य जिसमें 7 अन्य खिलाड़ी और कर्मचारी शामिल थे, हांगकांग के लिए रवाना हुए और वहां से 22 सितंबर को चीन के हांगझू के लिए उड़ान भरी। तीनों भारतीय खिलाड़ी अरुणाचल प्रदेश से हैं। उनमें से एक को मान्यता मिल गई थी और दो उसका इंतजार कर रहे थे, लेकिन बुधवार, 20 सितंबर को टीम के चीन के लिए रवाना होने के बाद, उन्हें विमान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि बोर्डिंग के लिए कोई उचित मंजूरी नहीं थी। खिलाड़ियों को नई दिल्ली के जेएलएन स्टेडियम में भारतीय खेल प्राधिकरण के छात्रावास में वापस लाया गया।

Ind Vs Aus: राजकोट में विराट कोहली का जबरदस्त स्वागत, वायरल हुआ Video

किडनैप हुए कपिल देव ? गौतम गंभीर ने शेयर किया Video, पूर्व कप्तान को लेकर जताई चिंता

नारीशक्ति ज़िंदाबाद ! भारत की बेटियों ने चीन में रचा इतिहास, श्रीलंका को पटखनी देकर जीता पहला गोल्ड मेडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -