नारीशक्ति ज़िंदाबाद ! भारत की बेटियों ने चीन में रचा इतिहास, श्रीलंका को पटखनी देकर जीता पहला गोल्ड मेडल
नारीशक्ति ज़िंदाबाद ! भारत की बेटियों ने चीन में रचा इतिहास, श्रीलंका को पटखनी देकर जीता पहला गोल्ड मेडल
Share:

नई दिल्ली: भारत की महिला क्रिकेट टीम ने 116 रनों का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए श्रीलंका की महिलाओं को 19 रनों से हरा दिया है और क्रिकेट में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है। ओशादी रणसिंघे ने लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को लंबे समय तक जीवित रखा, लेकिन उनके विकेट के बाद भी श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई और वे 20 ओवरों में 8 विकेट पर 97 रन ही बना सके।

टीटास साधु ने भारतीय टीम के लिए गेंद से शानदार शुरुआत की और दो ओवरों में तीन विकेट झटक लिए और उनका स्पेल 4 ओवरों में 3/6 के आश्चर्यजनक आंकड़े के साथ समाप्त हुआ। 14/3 पर, श्रीलंकाई महिलाओं को हसीनी परेरा और नीलाक्षी डी सिल्वा के बीच 36 रन की साझेदारी से बढ़त मिली। राजेश्वरी गायकवाड़ ने परेरा के विकेट के माध्यम से भारत को बहुत जरूरी सफलता दिलाई। इसके बाद भारत ने आखिरी पांच ओवरों में अपना दबदबा बनाए रखा और भारत के लिए क्रिकेट में पहला स्वर्ण पदक जीता।

इससे पहले भारत की महिला बल्लेबाज़ों ने मुश्किल विकेट पर श्रीलंका के खिलाफ कुल 116/7 का स्कोर बनाया। टीम इंडिया की शुरुआत तो जबरदस्त हुई थी, लेकिन 89/1 के स्कोर के बाद टीम ने आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 27 रन पर छह विकेट गंवा दिए। हालाँकि पिच बिल्कुल भी बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त नहीं थी, फिर भी भारत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा। इस पिच पर बल्लेबाजी चुनौतीपूर्ण थी, लेकिन स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने श्रीलंकाई स्पिनरों के खिलाफ सशानदार खेल दिखाया और उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़कर मजबूत अर्धशतकीय साझेदारी बनाई। टीम इंडिया की तरफ से स्मृति मंधना ने 46 और जेमिमा रोड्रिग्स ने 42 रनों की उपयोगी पारी खेली।  

'गिल को दूसरे छोर से बल्लेबाज़ी करते देखना मंत्रमुग्ध कर देने वाला..', अय्यर ने की शुभमन की तारीफ

Video: जब अश्विन के खिलाफ राइटी बल्लेबाज़ी करने लगे लेफ्ट हैंडर वार्नर, चौका भी जड़ा लेकिन...

हाई रैंक की सरकारी नौकरी करते हैं ये 7 मशहूर भारतीय क्रिकेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -