अश्विन डेनियल नें अपने नाम किया तीसरा खेलो चैस इंडिया रैपिड शतरंज
अश्विन डेनियल नें अपने नाम किया तीसरा खेलो चैस इंडिया रैपिड शतरंज
Share:

खेलो चैस इंडिया की शुरुआत मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिस उद्देश्य के साथ की गयी थी अब यह मिशन उस दिशा में आगे बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है । खेलो चैस इंडिया का तीसरा संस्करण कल 18 जून 2023 को सफलता पूर्वक सम्पन्न भी हो चुका है , भोपाल के सेज इंटरनेशनल स्कूल में हुए तीसरे रैपिड शतरंज टूर्नामेंट का खिताब भोपाल के डेनियल ने जीत के खिताब को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली है। कुल 108 खिलाड़ियों और 30 इंटरनेशनल रेटेड खिलाड़ियों की मौजूदगी में अश्विन नें सात राउंड में अपराजित रहते हुए 6.5 अंक बनाकर खिताब अपने कर चुके है । इससे ठीक एक दिन पहले अश्विन नें खेलो चैस इंडिया के दूसरे ब्लिट्ज़ टूर्नामेंट का खिताब भी अपने नाम किया था और इस तरह अश्विन नें अब तक सम्पन्न हुए 5 ओपन टूर्नामेंट में से 3 के खिताब को भी अपने नाम करने सफल हो चुके हैं।

प्रतियोगिता में कई जोरदार मुक़ाबले हुए पर सबसे निर्णायक रही शीर्ष रैंकिंग अश्विन डेनियल की दूसरे वरीय सौरभ चौबे पर जीत रही और इसके साथ ही अश्विन नें खेलो चैस इंडिया का तीसरा टूर्नामेंट में जीत को अपने नाम कर चुके है , सौरभ दूसरे स्थान पर रहे जबकि चेसबेस इंडिया कैंप के छात्र गौरव निगम नें तीसरा स्थान भी मिल गया है , अश्विन 6.5 अंक बनाकर आधे अंक के अंतर से सबसे आगे रहे जबकि 6 अंको पर चार खिलाड़ियों के मध्य टाई की स्थिति में 6 अंको पर सौरभ दूसरे तो गौरव तीसरे स्थान पर रहे ।  

सबसे उम्र के खिलाड़ी का खिताब गुड़गाँव के रेयांश गुप्ता को दिया गया ,अंडर 8 बालक वर्ग में कबीर गुप्ता पहले , मेदान्त जैन दूसरे तो शौर्य लाहौती तीसरे स्थान पर रहे , अंडर 8 बालिका वर्ग में आनया साहू पहले ,वेरोनिका कटारिया दूसरे और आरिया पारासार तीसरे स्थान पर रही , अंडर 10 बालक वर्ग में आरव नरेदा ,अभियादित्य जैन और शौर्य मिश्रा नें पहले तीन स्थान में जगह बनाई ,तो अंडर 10 बालिका वर्ग में अवंतिका सिंह , शृष्ठि दीक्षित और जयति आचार्य नें पहले तीन स्थान पर कब्जा किया ,अंडर 12 बालक वर्ग में दर्शिल अइयर ,सूर्यान्श सूर्यवंशी और ऋषभ सक्सेना को पहले तीन स्थान हासिल हुए ,अंडर 12 बालिका वर्ग में आरना चौबे पहले, आन्या जोशी दूसरे और मौली श्रीवास्तव तीसरे स्थान पर रही । सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ियों में कनिष्का चौधरी पहले ,ऐश्वर्या डेनियल दूसरे और तन्वी चंडाक को तीसरा स्थान मिला । सर्वश्रेष्ठ बुजुर्ग खिलाड़ी का पुरुष्कार शंकर मूर्ति जी को दिया गया । 

भारत के विरुद्ध मैच खेलने से घबराई पाक फुटबॉल टीम, आवेदन में लिखी ये बात

सैफ कप में पाकिस्तान से भिड़ने को तैयार है स्टिमाच के सूरमा

क्रिकेट के बाद अब फुटबॉल स्टेडियम में आपस में टकराएंगी भारत और पाक की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -