अफगान रक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "अशरफ गनी ने हमारे हाथ पीछे से बांधकर..."
अफगान रक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा-
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मोहम्मदी ने एक ट्वीट के माध्यम से काबुल शहर के पतन के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त किया जिसमें उन्होंने अफगानिस्तान सरकार पर हाथ बांधने और मातृभूमि को बेचने का आरोप लगाया। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री ने इस बात का समर्थन नहीं किया कि कैसे राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अपनी जरूरत के समय में देश छोड़ दिया और स्थिति पर निराशा व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने कहा, "उन्होंने हमारी पीठ के पीछे हमारे हाथ बांध दिए और मातृभूमि को बेच दिया, अमीर आदमी और उसके गिरोह को धिक्कार है।"

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार तालिबान ने रविवार को राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया, राष्ट्रपति अशरफ गनी ताजिकिस्तान के लिए अफगानिस्तान भाग गए। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गनी के बारे में जानकारी देते हुए समाचार एजेंसी को बताया कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ताजिकिस्तान के लिए रवाना हुए और कहा कि वह "सुरक्षा कारणों से अशरफ गनी के आंदोलन के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं"।

तालिबान के दो वरिष्ठ कमांडरों ने बताया कि इससे पहले रविवार को तालिबान लड़ाकों ने काबुल में राष्ट्रपति भवन पर हमला बोल दिया था। हालांकि, अफगान प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की, सूत्रों ने बताया। नवीनतम अपडेट में, तालिबान ने अफगानिस्तान में युद्ध समाप्त होने की घोषणा की, जब विद्रोहियों ने काबुल में राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया क्योंकि अमेरिकी नेतृत्व वाली सेनाएं चली गईं और पश्चिमी देशों ने अपने नागरिकों को निकालने के लिए सोमवार को हाथापाई की।

वेंकैया नायडू ने कहा- "राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 सही शैक्षिक पारिस्थितिकी तंत्र बनाएगी..."

पेगासस जासूसी केस: सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने दाखिल किया हलफनामा, जानिए क्या कहा ?

'जो मुहम्मद ने 7वीं शताब्दी में किया था, वही तालिबान 21वीं शताब्दी में कर रहा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -