जानिए किसने बतौर कप्तान बनाए कितने रन
जानिए किसने बतौर कप्तान बनाए कितने रन
Share:

इंडियन क्रिकेट टीम तीनों फॉर्मेटों में निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रही है और विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में सबसे अधिक भरोसेमंद बैट्समैन हैं. विराट कोहली बतौर कप्तान भी इंडियन टीम को निरंतर ऊंचाइयों पर पहुंचा रहे हैं. बता दें कि विराट कोहली बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले इंडियन हैं. इस केस में महेंद्र सिंह धोनी भी विराट कोहली से पीछे हैं. आज हम आपको बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंडियन बैट्समैन के बारे में बता रहे हैं.

विराट कोहली: विराट कोहली इस सूची में प्रथम स्थान पर आते हैं. विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान 11200 से अधिक रन बना चुके हैं.

महेंद्र सिंह धोनी: महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है. धोनी ने इंडियन टीम की कई सालों तक कप्तानी की. बतौर कप्तान माही ने अपने क्रिकेट करियर में 11,000 से अधिक रन बनाए.

मोहम्मद अजहरुद्दीन: मोहम्मद अजहरुद्दीन कई वर्षों तक इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान रहे और उन्होंने बल्ले से भी बेहतर प्रदर्शन किया. बतौर कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपने क्रिकेट करियर में 8095 रन बना चुके है .

सौरव गांगुली: सौरव गांगुली मौजूदा वक़्त में BCCI के अध्यक्ष हैं. बतौर कप्तान सौरव गांगुली ने इंडियन टीम के लिए 7643 रन बनाए और वह इस सूची में 4 नंबर पर हैं.

जानिए कौन है ODI में सबसे अधिक स्कोर बनाने वाली टीमें

Western & Southern Open: बोपन्ना और शापोवालोव पहले दौर में हुए बाहर

अर्जुन अवार्ड के लिए सेलेक्ट होने पर उत्साहित हैं दुति, टोक्यो ओलंपिक में पाना चाहती हैं जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -