अर्जुन अवार्ड के लिए सेलेक्ट होने पर उत्साहित हैं दुति, टोक्यो ओलंपिक में पाना चाहती हैं जगह
अर्जुन अवार्ड के लिए सेलेक्ट होने पर उत्साहित हैं दुति, टोक्यो ओलंपिक में पाना चाहती हैं जगह
Share:

देश की शीर्ष धाविका दुती चंद को अर्जुन अवार्ड के लिए सेलेक्ट किया गया है. खेल के इलाके में मिलने वाले इस प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए चुने जाने के बाद दुती बेहद खुश हैं और उनके हौंसले भी बुलंद हो गए हैं. उन्होंने बोला है कि व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन टोक्यो के लिए कट में स्थान बनाने के लिए बेहद नहीं है लेकिन उनका बोलना है कि अर्जुन अवार्ड के लिए सेलेक्ट होना उन्हें मुश्किल ‘ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क’ को हासिल करने के लिए प्रेरित कर सकेगा. 

वहीं, 24 वर्ष की दुती को शुक्रवार को छबीस अन्य प्लेयर्स के साथ अर्जुन अवार्ड के लिए सेलेक्ट किया गया. साल 2018 एशियाई खेलों में सौ मीटर और दो सौ मीटर दोनों की रजत पदकधारी का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11.22 सेकेंड का रहा है जो उन्होंने बीते वर्ष हासिल किया था. दुती ने 11.32 सेकेंड के ‘क्वालीफाइंग मार्क’ को अपने नाम कर रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया था लेकिन इस बार यह 11.15 सेकेंड रहा है.

दुती ने मेवडिआ से बोला, ‘यह अवार्ड सही वक्त पर मिला है. आपके परफॉरमेंस और उपलब्धियों का गवर्नमेंट द्वारा किसी भी प्रकार का सम्मान किया जाना हमेशा प्लेयर के आत्मविश्वास को बढ़ाता है. ’ उन्होंने बोला, ‘इससे मुझे ओलंपिक के लिए मेरे प्रयासों को और अच्छा करने के लिए मजबूती मिल पायेगी और मेरा आत्मविश्वास बढ़ जाएगा. मुझे अगले वर्ष टोक्यो में अपने दूसरे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने और टोक्यो में अच्छा करने की आशा है. ’ दुती ने आगे बोला, ‘यह मुश्किल होगा लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि मैं इसे हासिल कर पाऊ. इस अवार्ड से मेरे प्रयासों को बल मिलेगा. ’

UEFA Champions League: फाइनल में PSG के हारने से भड़के प्रंशसक, कई गाड़ियों को किया आग के हवाले

इस शहर में मिलेगी 1,000 बसों को सब्सिडी, होंगे चार्जिंग स्टेशन

गावस्कर बोले- कोहली की अगुवाई वाली वर्तमान टीम भारत की सर्वश्रेष्ठ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -