बजट पेश होते ही सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, लोगों ने कुछ यूँ दी प्रतिक्रिया
बजट पेश होते ही सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, लोगों ने कुछ यूँ दी प्रतिक्रिया
Share:

नई दिल्ली: मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निरंतर चौथी बार आम बजट संसद में पेश किया। इस के चलते करदाता टेलीविज़न चैनलों की स्क्रीन से चिपककर बैठे हुए थे। उन्हें आशा थी कि NDA सरकार टैक्स छूट की लिमिट 2।5 लाख से बढ़ाकर उन्हें राहत देगी। किन्तु ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। सरकार की तरफ से आम बजट में आयकर विभाग स्लैब में कोई छूट नहीं दी गई है। आयकर विभाग स्लैब जस के तस बने हुए हैं। इस खबर के ट्विटर पर ब्रेक होते ही #incometax तथा #Budget2022 हैशटैग से यूजर्स की प्रतिक्रिया की बाढ़-सी आ गई है। लोग निरंतर मजेदार मीम्स के माध्यम से हैशटैग #incometax को ट्रेंड करा रहे हैं।

आयकर में राहत नहीं प्राप्त होने पर लोग ट्विटर पर मजेदार मीम्स के माध्यम से अपना हाल-ए-दिल बयां कर रहे हैं। बजट सेशन 2022 के बीच में एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, ‘भाई…ये तो आरम्भ होते ही समाप्त हो गया।’ वहीं, कई उपयोगकर्ता पुष्पा फिल्म में अल्लू अर्जुन के लोकप्रिय डायलॉग ‘मैं झुकेगा नहीं’ वाले मीम्स शेयर कर बजट के बारे में अपना-अपना पक्ष दे रहे हैं। बता दें कि केंद्र सरकार ने वर्चुअल करेंसी से कमाई पर 30% टैक्स लगाया है। इस पर भी ट्विटर उपयोगकर्ता खूब अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ये सारे मीम्स में आप ऊपर स्लाइड में देख सकते है।

वही बजट पर दुःख जताते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, महंगाई से कुचले जा रहे आम लोगों के लिए ये बजट शून्य है। सरकार बड़े शब्दों में खो गई है, जिसका कोई अर्थ नहीं है। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह ने बजट की प्रशंसा करते हुए कहा, ये बजट एक दूरदर्शी बजट है, जो भारत की अर्थव्यवस्था का स्केल परिवर्तित करने वाला सिद्ध होगा। ये बजट भारत को आत्मनिर्भर बनाने के साथ आजादी के 100वें साल के नए भारत की नींव डालेगा।

कोयले के अवैध खनन के दौरान हुआ खतरनाक हादसा, 13 लोगों की गई जान

बजट 2022 'मेक इन इंडिया' को बढ़ावा देगा: राजनाथ सिंह

शादी वाले दिन गायब हुआ दूल्हा, बारात का इंतजार करते रह गया वधु पक्ष, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -