कोयले के अवैध खनन के दौरान हुआ खतरनाक हादसा, 13 लोगों की गई जान
कोयले के अवैध खनन के दौरान हुआ खतरनाक हादसा, 13 लोगों की गई जान
Share:

धनबाद: झारखंड के धनबाद में कोयला खनन के चलते बड़ी दुर्घटना हुई. मंगलवार को के निरसा प्रखंड के इसीएल मुगमा क्षेत्र में 20 फीट ऊपर की ऊंचाई से चालकर गिरने की वजह से लगभग 13 व्यक्तियों की जान चली गई, जबकि दर्जन भर से अधिक व्यक्तियों की इसमें दबने की आशंका जताई जा रही है. मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है.

वही आनन-फानन में कुछ व्यक्तियों को बाहर निकाल लिया गया, जबकि कुछ चोटिलों का उपचार वहां के प्राइवेट नर्सिंग होम में चल रहा है. कहा जा रहा है कि प्रतिदिन की भांति भारी आँकड़े में महिला, पुरुष कई सहित बच्चे अवैध उत्खनन करने के लिए आउटसोर्सिंग पर आए थे. वहां ECL प्रबंधन की तरफ से ट्रेंच कटिंग किया गया था.

वही तभी अचानक 20 फीट के ऊपर से चालकर भर भराकर नीचे गिर गया, जिसमें दर्जन भर से अधिक व्यक्ति दब गए. मामले की खबर प्राप्त होने के पश्चात् धनबाद के निरसा पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की खबर ली. उसके पश्चात् कोयले से दबे व्यक्तियों को बाहर निकालने के लिए JCB मशीन से खुदाई करवाई गई. इधर जैसे ही स्थानीय व्यक्तियों को इस मामले की खबर प्राप्त हुई तो लोग भारी आँकड़े में आउटसोर्सिंग के पास जुट गए. पुलिस एवं ECL प्रबंधन का इस बारे में कहना है कि इस दुर्घटना में तहकीकात की जा रही है.

भारतीय तटरक्षक बल के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं

शादी वाले दिन गायब हुआ दूल्हा, बारात का इंतजार करते रह गया वधु पक्ष, जानिए पूरा मामला

भारत 9.2 प्रतिशत की विकास दर को छूने के लिए तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -