बजट 2022 'मेक इन इंडिया' को बढ़ावा देगा: राजनाथ सिंह
बजट 2022 'मेक इन इंडिया' को बढ़ावा देगा: राजनाथ सिंह
Share:

 

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्रीय बजट 'मेक इन इंडिया' को बढ़ावा देगा, मांग को बढ़ावा देगा और एक मजबूत, समृद्ध और आत्मविश्वास से भरे भारत के लिए क्षमता का निर्माण करेगा।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, सिंह ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई देते हुए कहा, "श्रीमती @nsitharaman, वित्त मंत्री, 2022-23 के लिए एक उत्कृष्ट केंद्रीय बजट पेश करने के लिए। यह एक ऐसा बजट है जो 'मेक इन इंडिया' को प्रोत्साहित करेगा, मांग बढ़ाएगा। , और एक मजबूत, अधिक समृद्ध और आत्मविश्वास से भरे भारत के लिए क्षमताओं का निर्माण करें।" "बजट महाभारत और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के विकास और जन-समर्थक पहल के लक्ष्य पर सरकार के जोर को दर्शाता है। यह नए भारत की ऊर्जा का उपयोग करने के उद्देश्य से एक विकास-उन्मुख बजट है"

रक्षा सहित कई उद्योगों में अनुसंधान और विकास के लिए दिए गए धन की भी रक्षा मंत्री ने प्रशंसा की। "रक्षा सहित विभिन्न उद्योगों में, अनुसंधान और विकास के लिए महत्वपूर्ण धन अलग रखा गया है। स्टार्टअप और निजी कंपनियों के लिए आर एंड डी बजट का 25% अलग रखने का प्रस्ताव एक अच्छा विचार है"

उन्होंने कहा कि अधिकांश धन का उपयोग देश के सामाजिक और भौतिक बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा, "इस साल के बजट में प्रभावी पूंजीगत खर्च के लिए कुल बजट 35.4 प्रतिशत बढ़कर 10.6 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गया है, जिसमें अधिकांश पैसा देश में सामाजिक और भौतिक बुनियादी ढांचे के निर्माण में जा रहा है।"

बजट 2022: वित्त मंत्री ने एक डिजिटल विश्वविद्यालय की स्थापना की घोषणा की

Budget 2022: क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा, यहाँ देखे पूरी लिस्ट

वित्त मंत्री ने करदाताओं को आईटीआर दाखिल करने की अनुमति देने के लिए नए प्रावधान की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -