पाटीदार वोटरों को साधने राजकोट पहुंचे केजरीवाल, जनसभा को करेंगे संबोधित
पाटीदार वोटरों को साधने राजकोट पहुंचे केजरीवाल, जनसभा को करेंगे संबोधित
Share:

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दल अपने-अपने गणित सेट करने में लगे हुए हैं. राज्य में पहली बार आम आदमी पार्टी (AAP) पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. गुजरात के आदिवासी समुदाय के बाद अब सौराष्ट्र के पाटीदारों को साधने के लिए AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल रैली करने वाले हैं. बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे केजरीवाल राजकोट में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

गुजरात में AAP अब पुरी तरह चुनावी मोड में उतर आई है. AAP सुप्रीमो और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पिछले एक महीने में तीन बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं, जबकि दस दिनों में उनका यह दूसरा गुजरात दौरा है. केजरीवाल पाटीदार बेल्ट सौराष्ट्र के राजकोट के दौरे पर हैं और शास्त्री मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. केजरीवाल के इस दौरे को सौराष्ट्र में पाटीदारों को आकर्षित करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है.

बता दें कि गुजरात की कुल 182 सीटों में से 54 सीटें सौराष्ट्र के इलाके की हैं. सौराष्ट्र की इन 54 सीटों पर 2017 के चुनाव में भाजपा को कांग्रेस से जबरदस्त चुनौती मिली थी. पाटीदार आंदोलन के कारण कांग्रेस ने सौराष्ट्र में 55 फीसदी सीटें जीती थीं जबकि भाजपा ने 33 फीसदी सीटें जीती थीं. इस तरह 54 में से 30 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, जबकि भाजपा को 23 सीट प्राप्त हुई थी. 

अब पंजाब में भी चलेगा बुलडोज़र, सीएम मान ने अतिक्रमणकारियों को दी 31 मई तक की मोहलत

आज़म खान की पत्नी और बेटे के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 16 मई तक का वक़्त

'दम है तो ताजमहल की जगह मंदिर बनाकर दिखाएं...', भाजपा को महबूबा मुफ़्ती का खुला चैलेंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -