आज़म खान की पत्नी और बेटे के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 16 मई तक का वक़्त

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक आजम खान के बाद अब उनकी पत्नी और बेटे की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं. आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीन फातिमा के खिलाफ अब गैर-जमानती वारंट जारी हो चुका है. दरअसल, दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में उनको MP-MLA कोर्ट में हाजिर होना था. लेकिन दोनों पेश नहीं हुए. इसके बाद उनके खिलाफ अदालत ने गैर-जमानती वारंट जारी कर दिए हैं. इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तारीख 16 मई मुक़र्रर की गई है. इस तारीख से पहले दोनों को कोर्ट के समक्ष पेश होना होगा, वरना उनकी गिरफ्तारी हो सकती है. 

बता दें कि बुधवार को अब्दुल्ला आजम और तंजीन फातिमा ने अदालत में गैर हाजरी पर माफीनामा पेश किया था, इसे कोर्ट ने रद्द कर दिया और गैर जमानती वारंट जारी किया. सरकारी वकील अरुण प्रकाश सक्सेना ने बताया है कि MP MLA कोर्ट (ACGM फर्स्ट) रामपुर ने आज क्राइम नंबर 4/19 जो दो बर्थ सर्टिफिकेट से संबंधित मामले पर सुनवाई होनी थी. अदालत में आजम खान के बेटे और पत्नी की ओर से दलील दी गई कि उनके वकील जो कि दिल्ली से आते हैं वह नहीं आ सके हैं, इसलिए आज जिरह नहीं हो सकती. इस आधार पर उनकी गैरहाजरी पर माफीनामा स्वीकार किया जाए. मगर अदालत ने ऐसा नहीं किया.

दूसरी ओर आज आजम खान की जमानत अर्जी पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई हुई थी. फिलहाल मामले को अगले मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार से इस बाबत जवाब भी मांगा है.

'दम है तो ताजमहल की जगह मंदिर बनाकर दिखाएं...', भाजपा को महबूबा मुफ़्ती का खुला चैलेंज

'शिवराज सरकार को ओबीसी विरोधी चेहरा सामने आ गया...': कमलनाथ

OBC आरक्षण को लेकर MP में छिड़ा सियासी संग्राम, सीएम शिवराज ने रद्द किया अपना विदेश दौरा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -