कैराना में आम आदमी पार्टी महागठबंधन में शामिल

उत्तर प्रदेश के कैराना में होने वाला उपचुनाव इस समय काफी चर्चा का विषय बना हुआ है, राजनैतिक विशषज्ञों के अनुसार इस चुनाव को लोकसभा चुनाव के नजरिए से 2019 के लिए सेमीफाइनल माना जा रहा है. वहीं यहाँ मुकाबला सीधे-सीधे बीजेपी और महागठबंधन के बीच है.  जिसमें अब जाकर आम आदमी पार्टी ने भी अपना समर्थन दे दिया है. 

कैराना चुनाव में जहाँ बीजेपी की उम्मीदवार मृगांका सिंह है वहीं तबस्सुम हसन आरएलडी की तरफ से मैदान में है, आरएलडी को समाजवादी पार्टी, बसपा, कांग्रेस का समर्थन जिसके बाद अब आम आदमी ने भी इस चुनाव में आरलेडी को अपना समर्थन दिया है. 

बता दें, कैराना में पूर्व में बीजेपी की सीट से सांसद रहे हुकुम सिंह का देहांत होने के कारण यहाँ की लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है, जिसमें गोरखपुर और फूलपुर की तर्ज पर यहाँ भी विपक्ष एकजुट दिखाई दे रहा है. वहीं विपक्ष के लिए भी यहाँ पर यह चुनाव आसान नहीं होने वाला. हाल ही में कैराना के लोकल कांग्रेस के नेता ने आलाकमान का निर्देश मानने से इंकार कर दिया है. बाकी चुनाव के जैसे ही यहाँ पर भी बीजेपी के लिए हिन्दुओं के पलायन का मुद्दा मुख्य बना हुआ है जबकि विपक्ष यहाँ पर गन्ना किसानों के हक़ में बात करते हुए नजर आता है. 

कैराना उपचुनाव: दलित वोट के लिए बीजेपी की नया प्लान

कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी हैं हम ये कतई नहीं भूलते- जयंत चौधरी

Kairana Bypoll; सेना की सुरक्षा के बीच कैराना उपचुनाव

Kairana Bypoll: रोमांचक मुकाबले में आज योगी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -