ED के 7वें समन पर भी अरविंद केजरीवाल का आने से इनकार, AAP ने कहा- 'रोजाना हमें समन न भेजें'
ED के 7वें समन पर भी अरविंद केजरीवाल का आने से इनकार, AAP ने कहा- 'रोजाना हमें समन न भेजें'
Share:

नई दिल्ली: नई दिल्ली के सीएम एवं AAP के प्रमुख अरविंद केजरीवाल आज (26 फरवरी 2024) भी ED के सामने पेश नहीं होंगे। ये सातवीं बार है जो उन्होंने ED की पूछताछ में सहयोग देने के स्पष्ट इंकार किया है। स्वयं AAP ने इस बात की खबर दी है। उनका कहना है कि मोदी सरकार द्वारा इस मामले में दबाव बनाया जा रहा है। किन्तु प्रवर्तन निदेशालय को कोर्ट का ऑर्डर आने तक प्रतीक्षा करना चाहिए।

प्राप्त रिपोर्ट्स के मुताबिक, AAP ने बताया, “दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज प्रवर्तन निदेशालय के पास नहीं जाएँगे। मामला अदालत में है तथा अगली सुनवाई 16 मार्च को होगी। प्रवर्तन निदेशालय को प्रतिदिन समन भेजने की बजाय अदालत के फैसले की प्रतीक्षा करना चाहिए। हम INDI गठबंधन नहीं छोड़ेंगे। मोदी सरकार को इस प्रकार दबाव नहीं बनाना चाहिए।” बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने 22 फरवरी को अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में सातवाँ समन भेजा था। इसमें उन्हें 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा गया था। किन्तु अरविंद केजरीवाल नहीं गए एवं कोर्ट के ऑर्डर आने तक प्रतीक्षा करने को बोला।

वैसे मालूम हो कि दिल्ली मुख्यमंत्री इससे पहले भी 6 बार अलग-अलग वजह देकर प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ से बचते रहे। प्रवर्तन निदेशालय ने 14 फरवरी को समन जारी करके केजरीवाल से 19 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था। किन्तु उस दिन केजरीवाल विधानसभा में विश्वास मत ले आए। इसी प्रकार प्रवर्तन निदेशालय ने नवम्बर 2023 में जब केजरीवाल को समन भेजा गया था तो उन्होंने कहा था कि वह मध्य प्रदेश चुनाव प्रचार के लिए जा रहे हैं। हालाँकि, उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में 90 प्रतिशत सीट पर अपनी जमानत नहीं बचा पाई थी। तत्पश्चात, दिसम्बर में जब उन्हें जाँच एजेंसी ने बुलाया तो उन्होंने कहा कि वे विपश्यना के लिए पंजाब जा रहे हैं। इसलिए वे नहीं आ सकते।

प्यार में जहर घुल गया! बड़े भाई को ज्यादा प्यार मिलने का शक, छोटे भाई ने ली जान

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

हल्द्वानी में नोट बांटने वाले युवक का रहस्य, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -