लापरवाह केजरीवाल सरकार, खो दी 1984 के सिख दंगों से जुडी महत्वपूर्ण फ़ाइल

Jan 22 2016 02:12 PM
लापरवाह केजरीवाल सरकार, खो दी 1984 के सिख दंगों से जुडी महत्वपूर्ण फ़ाइल

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार का एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने अाया है. दिल्ली सरकार ने 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों की जांच के लिए स्पेशल जांच टीम गठित करने का फैसला किया था, लेकिन अब उसके गठन की फ़ाइल ही कहीं गुम हो गई है. दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने इस मामले में में एक सर्कुलर भी जारी किया है, 

क्या है सर्कुलर में?

इसमें कहा गया है कि '1984 के दंगों को लेकर SIT गठन वाली फाइल 16 मार्च, 2015 को तत्कालीन गृह मंत्री जीतेंद्र तोमर को भेजी गई थी, लेकिन उसके बाद से ही यह फ़ाइल नहीं मिल रही, इसलिए सभी विभागों से निवेदन किया गया है कि अगर आपके यहां मिले, तो गृह विभाग को भेज दें.इस बारे में दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया का कहना है कि 'इसके बारे में अभी जानकारी नहीं है. बाद में बताऊंगा'.

सूत्रों के अनुसारअनुसार फाइल गुमने से केस पर कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि केजरीवाल सरकार ने अपनी पिछली सरकार में जो SIT गठित की थी,उसने काम करना ही शुरू नहीं किया और इस बीच केंद्र ने SIT बना दी, जो 84 के सिख विरोधी दंगों की जांच कर रही है. लेकिन अब सवाल ये उठता है कि इतनी बड़ी लापरवाही हुई कैसे वो भी इतने संवेदनशील मामले से जुड़े दस्तावेज़.