'अरविन्द केजरीवाल हाजिर हों..', गुजरात की कोर्ट ने AAP सुप्रीमो को क्यों भेजा समन ?
'अरविन्द केजरीवाल हाजिर हों..', गुजरात की कोर्ट ने AAP सुप्रीमो को क्यों भेजा समन ?
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें लगातार बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं। एक तरफ दिल्ली शराब घोटाले में CBI ने उनसे पूछताछ की है। वहीं गुजरात के एक यूनिवर्सिटी की तरफ से दाखिल केस में वहां की अदालत ने केजरीवाल को 23 मई को पेश होने के लिए कहा है। इस मामले में AAP के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को भी हाजिर होना होगा। मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री से संबंधित है। दरअसल, केजरीवाल और संजय सिंह ने यूनिवर्सिटी पर तीखे आरोप लगाए थे।

यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. पीयूष एम पटेल ने IPC के सेक्शन 500 के तहत एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट जयेश भाई की अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी। यूनिवर्सिटी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि केजरीवाल और संजय सिंह ने उसके खिलाफ बेहद अपमान जनक बातें कहीं। कोर्ट ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए माना कि दोनों AAP नेताओं के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा बनता है। लिहाजा दोनों को अदालत ने समन भेजा है।

बता दें कि, गुजरात यूनिवर्सिटी ने केजरीवाल के उस बयान को कोर्ट में दाखिल याचिका में कोट किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'यदि डिग्री है और वो सही है, तो डिग्री दी क्यों नहीं जा रही है। गुजरात और दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रधानमंत्री की डिग्री क्यों नहीं दे रही हैं? डिग्री इसलिए नहीं दे रहे है कि हो सकता है फर्जी हो, डिग्री नकली हो। प्रधानमंत्री जी दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढे़, गुजरात यूनिवर्सिटी से पढे़, तो गुजरात यूनिवर्सिटी को जश्न मनाना चाहिए कि हमारा लड़का जो है देश का PM बन गया। मगर वो उनकी डिग्री को छुपने का प्रयास कर रहे हैं। यूनिवर्सिटी प्रधानमंत्री की फर्जी डिग्री को सही साबित करने में लग गई है।'

बता दें कि, इस मामले में केजरीवाल को गुजरात हाई कोर्ट से भी फटकार पड़ी थी, अदालत ने उनसे कहा था कि, प्रधानमंत्री की डिग्री चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में मौजूद है, गुजरात यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर मौजूद है, फिर भी इस तरह से डिग्री माँगना, राजनितिक लगता है। ऐसा कहकर हाई कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका ख़ारिज कर दी थी और उन पर 25 हज़ार का जुर्माना भी लगाया था। हालाँकि, इसके बाद भी केजरीवाल ने गुजरात यूनिवर्सिटी पर आरोप लगाए, और अब उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज हो गया है।  

बिहार: जहरीली शराब से 27 की मौत ! लगातार इफ्तार पार्टियों में व्यस्त हैं सीएम नितीश कुमार

आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है..- शराब घोटाले में पूछताछ के बाद बोले CM केजरीवाल

कर्नाटक चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सीएम शेट्टार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -