CIC का निर्देश: PM मोदी की डिग्रियों की जानकारी केजरीवाल को दे
CIC का निर्देश: PM मोदी की डिग्रियों की जानकारी केजरीवाल को दे
Share:

नई दिल्ली : नेताओं के शिक्षण प्रमाण पत्र और डिग्रियों को लेकर कई तरह के सवाल उठते रहे हैं। कई बार फर्जी डिग्री लेने के मामले में दिल्ली के मंत्रियों, महाराष्ट्र के मंत्रियों और अनेक नेताओं पर कार्रवाई हो चुकी है। केंदीय मंत्री स्मृति ईरानी के शिक्षण प्रमाणपत्रों को लेकर भी सवाल उठते रहे हैं मगर अब तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्रियों को लेकर सवाल उठा दिए गए हैं।

दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सूचना आयोग के कार्य की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की। इस मांग को लेकर उन्होंने एक पत्र भी सूचना आयोग के समक्ष लिखा। इसके बाद सीआईसी ने दिल्ली विश्वविद्यालय और गुजरात विश्वविद्यालय को निर्देश दिए और कहा कि प्रधानमंत्री की डिग्रियों को लेकर जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सूचना उपलब्ध करवाऐं।

सूचना आयुक्त एम श्रीधर आचार्युलू ने प्रधानमंत्री कार्यालय को भी इस मामले में निर्देश देते हुए कहा है कि डिग्रियों का विशिष्ट नंबर वर्ष उपलब्ध करवाऐं। डीयू और जीयू को ये नंबर उपलब्ध करवाए जाऐं जिससे सीएम केजरीवाल पीएम की डिग्रियों की जानकारी ले सकें। उल्लेखनीय है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 1978 में दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक और 1983 से गुजरात विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर की उपाधि की थी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -