अरविंद चितांबरम नें अपने नाम किया दुबई इंटरनेशनल शतरंज का खिताब
अरविंद चितांबरम नें अपने नाम किया दुबई इंटरनेशनल शतरंज का खिताब
Share:

22वे दुबई ओपन इंटरनेशनल ग्रांड मास्टर शतरंज टूर्नामेंट के अंतिम 2 राउंड भारी उलटफेर वाले रहे और टूर्नामेंट में पूरे वक़्त आगे चल रहे इंडिया के अर्जुन एरिगासी ,आर प्रग्गानंधा और रूस के अलेक्ज़ेंडर प्रेडके को पीछे छोड़ते हुए इंडिया  के 2 बार के राष्ट्रीय चैम्पियन अरविंद चितांबरम ने खिताब को अपने नाम कर लिया है। अरविंद दुबई ओपन का खिताब जीतने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए है उनसे पहले भारत के अभिजीत गुप्ता यह कारनामा भी दिखा चुके है। 

अरविंद नें सबसे पहले आठवे भारत के नंबर 2 शतरंज खिलाड़ी युवा अर्जुन एरिगासी को काले मोहरो से किंग्स इंडियन ओपनिंग में पराजित किया और फिर अंतिम राउंड में आर प्रज्ञानंधा से ड्रॉ खेलते हुए 7.5 अंक बनाकर पहला नंबर अपने नाम कर लिया है। 7 अंक बनाकर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर रूस के टॉप सीड अलेक्ज़ेंडर प्रेडके दूसरे तो प्रज्ञानंधा तीसरे स्थान पर रहे ,7 ही अंको पर टाईब्रेक के आधार पर अभिजीत गुप्ता ,सम्मेद शेटे और SP सेथुरमन क्रमशः चौंथे से छठे स्थान पर रहे जबकि अंतिम राउंड में ड्रॉ खेलने के कारण से  6.5 अंक ही बना सके अर्जुन एरिगासी टाईब्रेक के आधार पर 7वे स्थान पर रहे। 

खबरों का कहना है कि 6.5 अंक बनाकर सर्बिया के इंडिक अलेक्ज़ेंडर ,ईरान के कियान सैयद और इंडिया के हर्षा भारतकोठी क्रमशः आठवे से 10वें स्थान पर रहे । महिला खिलाड़ियों में दिव्या देशमुख 5.5 अंक बनाकर सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी रही जबकि भारत के आयुष शर्मा अपना पहला ग्रांड मास्टर नार्म हासिल करने में कामयाब रहे।

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय त्रिपुरा में इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां

एकदम नए लुक में पेश की जाएगी फोर्ड मस्टैंग, जानिए क्या होगी इसकी नई खासियत

इस वजह से कई घंटों तक हॉस्पिटल में ही पड़ा रहा पाकिस्तानी खिलाड़ी का शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -