उत्तराखंड सरकार मुद्दे पर अरूण जेटली ने किया कांग्रेस पर पलटवार
उत्तराखंड सरकार मुद्दे पर अरूण जेटली ने किया कांग्रेस पर पलटवार
Share:

नई दिल्ली : संसद का अगला सत्र जल्द ही प्रारंभ होने वाला है ऐसे में कांग्रेस और सत्ता पक्ष द्वारा अपनी अपनी तैयारियां कर ली गई हैं। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने विशेष चर्चा में कहा कि सरकार संसद में एक सार्थक बहस करना चाहती है। उत्तराखंड के मसले पर सरकार संसद में बहस के लिए तैयार है। इस दौरान सरकार ने कोई गलत कार्य नहीं किया है।

इस मामले में केंदीय वित्तमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने संविधान की रक्षा की है। जिस तरह से उत्तराखंड की अल्पमत सरकार ने संविधान का उल्लंघन किया। इसके पूर्व यह कभी भी नहीं हुआ। कांग्रेस को पता था कि उनकी सरकार अल्पमत है और ऐसे में बजट पास नहीं हो सकता है इसके वाबजूद गलत तरीके से स्पीकर की मदद से बजट को पास कराने की कोशिश की गई।

वित्तमंत्री  ने मुख्यमंत्री हरीश रावत को लेकर कहा कि हरीश रावत के नेतृत्व में लोकतंत्र का गला घोंटने का कार्य भी किया गया। इस मामले में केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा कि उत्तराखंड का पूरा मामला न्यायालय में विचाराधीन है। सरकार अपना पक्ष न्यायालय में रखने जा रही है। उनका कहना था कि सरकार के विरूद्ध कांग्रेस के पास कोई भी ऐसी बात नहीं है जो वह मसले के तौर पर प्रचारित कर सके। वह संसद को बाधित करने का प्रयास करती रही है और शायद इस बार भी कांग्रेस वही करेगी।

मगर जनता के हित में कार्य होना जरूरी है। उन्होंने उद्योगपति विजय माल्या के मामले को पुरानी सरकार का पाप कहा। उन्होंने कहा कि इसे वर्तमान सरकार झेल रही है। इसका समाधान तलाशना आवश्यक है। सूखे के हालातों पर केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा कि सरकार नियमों के अनुसार राज्यों की सहायता कर रही है।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -