भ्रूण हत्या रैकेट मामले का आरोपी डॉक्टर कर्नाटक से गिरफ्तार
भ्रूण हत्या रैकेट मामले का आरोपी डॉक्टर कर्नाटक से गिरफ्तार
Share:

मुम्बई. भ्रूण हत्या करने वाले डॉक्टर बाबासाहेब खिदरपुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कर्नाटक में पकड़ाए गए डॉक्टर ने इस अपराध को पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली जिले में अंजाम दिया था. आरोपी डॉक्टर की क्लीनिक भारती अस्पताल से थोड़ी ही दूरी पर सड़क किनारे 19 भ्रूण मिला था. भ्रूण मिलने के बाद डॉक्टर फरार हो गया था. दूसरी ओर महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री दीपक सावंत ने बताया कि सांगली भ्रूण हत्‍या रैकेट मामले की जांच जारी है और मामले में रिपोर्ट आ जाने के बाद वे अपना बयान देंगे.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री दीपक सावंत के अनुसार, जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस के अनुसार, मिराज पुलिस ने सोमवार रात आरोपी डॉक्टर को कर्नाटक के बेलगाम से गिरफ्तार कर लिया. होम्योपैथिक डॉक्टर बाबासाहेब खिद्रपुरे का अस्पताल सांगली के म्हैसाल गांव में कर्नाटक सीमा से सात किलोमीटर की दूरी पर है. यह भी बता दे कि गिरफ़्तारी से एक दिन पहले ही भ्रूण बरामद होने के बाद से फरार डॉक्टर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने पांच टीमें गठित की थी. एसपी दत्तात्रेय शिंदे ने बताया, हमने 19 भ्रूण का डीएनए नमूना लैब को सौंपा है, इससे भ्रूण का लिंग पता लगाया जा सकेगा.

यह मामला सामने आया तब जब एक मार्च को 26 वर्षीया स्वाती प्रवीन जामडाडे की मौत हुई. महिला का 27 फरवरी को गर्भपात कराया गया था. उक्त महिला के परिजनों ने पति प्रवीण के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. दो बेटियों को जन्म देने के बाद तीसरी बार गर्भवती महिला को गर्भपात के लिए मजबूर किया गया था. जाँच के दौरान पुलिस को मिराज-बेलगाम रोड पर 19 भ्रूण फेके हुए मिले, इसके साथ ही चालीस बैगों में कंकाल और अन्य अवशेष भी बरामद हुए हैं. आरोपी डॉक्टर के अस्पताल में दो गोपनीय बेसमेंट कमरे मिले जहां गर्भपात कराया जाता था. कमरे गर्भपात की दवाएं मिली हैं.

ये भी पढ़े 

हमारे हाथों में एक जिंदगी है, कह कर सुप्रीम कोर्ट ने किया गर्भपात से इंकार

SC ने कहा: भ्रूण परीक्षण से जुड़ी सामग्री हटाए गूगल और अन्य सर्च इंजन

गुजरात की लड़की ने किया खुलासा, सऊदी अरब में क्या होता है लड़कियों के साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -