पंजाब और हरियाणा में COVID-19 सहायता स्थापित करने के लिए सेना शुरू करेगी ये काम
पंजाब और हरियाणा में COVID-19 सहायता स्थापित करने के लिए सेना शुरू करेगी ये काम
Share:

कोविड संकट के बीच देशों के हिस्सों की सुविधा के लिए सेना की पश्चिमी कमान। हरियाणा और पंजाब में कोविड-19 अस्पताल स्थापित करने के लिए पश्चिमी कमान जो शनिवार को 100 से मध्यम हल्के रोगियों को समायोजित करेगा, एक रक्षा बयान में कहा गया है। पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि चंडीगढ़, पटियाला और फरीदाबाद में 10 मई को नागरिक आबादी के लिए अस्पतालों का उद्घाटन और फेंक दिया जाएगा।

वेस्टर्न कमांड के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आरपी सिंह ने कहा कि कमांड सैन्य सीओवीआईडी क्षेत्र के अस्पतालों की स्थापना कर रहा है और पंजाब में अप्रयुक्त ऑक्सीजन संयंत्रों को पुनर्जीवित करने के लिए पैरामेडिक्स को तकनीकी और अन्य सहायता प्रदान कर रहा है। अधिकारी ने संस्थागत क्षमता के भीतर हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। पश्चिमी कमान अब तक पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, चंडीगढ़ और दिल्ली में अपने पैरों के निशान है। 

उन्होंने अब तक क्षेत्र में DRDO द्वारा स्थापित विभिन्न अस्पतालों में 108 डॉक्टरों, 14 नर्सिंग अधिकारियों और 205 पैरामेडिक्स का योगदान दिया है। इस क्षेत्र में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए, सेना इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियर्स की एक समर्पित टीम हिमाचल प्रदेश के नांगल में भाखड़ा ब्यास प्रबंधन के तहत काम कर रही है। लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कोविंद के संकट के बीच पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर में सेना को पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया है।

क्या कोरोना के कारण भारत में होगी तबाही, महामारी ने 4 लाख का आंकड़ा किया पार

इंसानियत की मिसाल: मुस्लिम लोगों ने किया हिन्दू महिला का अंतिम संस्कार

कोरोना आइसोलेशन सेंटर में बदला तेलंगाना कलवारी टेंपल चर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -