क्या कोरोना के कारण भारत में होगी तबाही, महामारी ने 4 लाख का आंकड़ा किया पार
क्या कोरोना के कारण भारत में होगी तबाही, महामारी ने 4 लाख का आंकड़ा किया पार
Share:

कोविड की दूसरी लहर  ने पूरे देश को हिलाकर रख डाला है। भारत में कोविड के बढ़ते आंकड़े अब विश्व को भी डराने लगे हैं। देश में कोविड से बिगड़ते हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश में बीते 3 दिन से निरंतर कोविड संक्रमित मरीजों  का आंकड़ा 4 लाख से अधिक हो चुका है। पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो देश में 4 लाख 3 हजार 738 नए कोविड के मामले सामने आए है, जबकि निरंतर दूसरे दिन मौत का आंकड़ा 4 हजार को पार हो चुका है।

बीते एक दिन में देश में कोरोना से 4 हजार 92 लोगों की जान जा चुकी है। जिसके पूर्व शुक्रवार को पहली बार देश में 4 हजार 233 लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड के बढ़ते केसों के मध्य  राहत की खबर ये है कि कोविड से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रही है। ऐसा पहली बार हुआ है जब एक दिन में कोविड से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 3 लाख 86 हजार के पार हो चुका है। देश में अब तक 2।22 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या 1।83 करोड़ है। बीते 24 घंटे में जान गंवाने वाले मरीजों के उपरंत देश में अबतक 2।42 लाख लोगों की मौत कोविड के चलते हुई है।

कोरोना से महाराष्‍ट्र सबसे अधिक प्रभावित नज़र आ रहे है। महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड संक्रमण के 53,605 नए केस सामने आने के उपरांत संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 50,53,336 हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 864 और रोगियों की मौत के बाद राज्य में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 75,277 हो गई है। इसके साथ ही आज 82,266 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिली, जिसके बाद ठीक हो चुके मरीजों की कुल संख्या 43,47,592 हो गई है।

इंसानियत की मिसाल: मुस्लिम लोगों ने किया हिन्दू महिला का अंतिम संस्कार

कोरोना आइसोलेशन सेंटर में बदला तेलंगाना कलवारी टेंपल चर्च

महाराष्ट्र में 50 लाख के पार निकले कोविड के मामले, हुईं 75 हजार से ज्यादा मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -