अग्निपथ पर सेना के वाईस चीफ का बड़ा बयान, बोले- 4-5 साल बाद अगर...
अग्निपथ पर सेना के वाईस चीफ का बड़ा बयान, बोले- 4-5 साल बाद अगर...
Share:

नई दिल्ली: ऑर्मी स्टाफ के वॉइस चीफ लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने अग्निपथ योजना को लेकर कहा है कि इस योजना को अच्छी तरह से विचार विमर्श कर बनाया गया है और यदि इसमें किसी भी किस्म के बदलाव की आवश्यकता पड़ती है, तो ये आने वाले 4-5 सालों में किया जाएगा। बता दें कि सेना ने सभी अग्निपथ नौकरी के उम्मीदवारों के अनिवार्य ऑनलाइन पंजीकरण के लिए नोटीफिकेशन जारी कर दी है। 

इसके बाद एक साक्षात्कार में बी एस राजू ने बताया है कि, ‘अग्निपथ स्कीम एक पायलट प्रोजेक्ट है। इस योजना से सशस्त्र बलों में भर्ती में एक बड़े परिवर्तन का प्रतीक है और सभी को इस बदलाव में ढलने की आवश्यकता है।’ बता दें कि, अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों से हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला है। जो युवा 2020 से सेना में शामिल होने की प्रतीक्षा कर रहे थे, दो वर्ष बाद आई इस योजना से उनमे खासी नाराजगी है। हालांकि, सरकार ने आवेदकों की आयु 21 वर्ष से बढाकर 23 वर्ष कर दी है। 

वहीं, लेफ्टिनेंट राजू ने कहा है कि, 'नई भर्ती की पद्धति, भर्ती के विस्तार का प्रतिशत या भर्ती संबंधित ऐसे किसी भी नेचर की कोई भी चीज, जिसमे संशोधन करने की आवश्यकता है, तो यह चार से पांच साल के बाद किया जाएगा। एक बार हमारे पास उचित डेटा आ जाए फिर हमारे लिए आसानी होगी। अभी हमारे पास एक नीति है, जिस पर अच्छी तरह से मंथन किया गया है और जिसे हम लागू कर रहे हैं।”

खुद को सेहतमंद रखने के लिए रोजाना योग करना पसंद करती हैं ये अभिनेत्रियां

तेज रफ़्तार ट्रक ने कार को रौंदा, 5 लोगों की दर्दनाक मौत

फिटनेस के मामले में बड़े बड़ों को मात दे देती है ऋतिक की माँ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -