भारतीय सेना में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, इन पदों पर हो रही है भर्तियां

विधि स्नातकों के लिए इंडियन फाॅर्स में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है। इंडियन फाॅर्स द्वारा जज, एडवोकेट, जनरल ब्रांच में जेएजी एंट्री स्कीम के तहत अप्रैल 2021 में आरम्भ होने वाले 26वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) कोर्स के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया गया है। विज्ञापन के मुताबिक, आर्मी जेएजी अप्लीकेशन 2020-21 के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया आज, 13 अक्टूबर 2020 को दोपहर 3 बजे से शुरू होने जा रही है। इंडियन फाॅर्स में जज, एडवोकेट, जनरल ब्रांच, में गवर्मेंट जॉब की इच्छा रखने वाले योग्य कैंडिडेट्स आर्मी जेएजी भर्ती 2020 के लिए आवेदन सेना के भर्ती वेबसाइट, joinindianarmy.nic.in पर विजिट करके आवेदन कर पाएंगे। 

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन करने की आरम्भिक दिनांक: 13 अक्टूबर 2020 
आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 11 नवंबर 2020

शैक्षणिक योग्यता:
इंडियन फाॅर्स के जज एडवोकेट जनरल ब्रांच में जेएजी एंट्री स्कीम के तहत शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) पाने के लिए तय योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान अथवा विश्वविद्यालय से स्नातक के पश्चात् तीन वर्षीय एलएलबी डिग्री अथवा 12वीं के पश्चात् पांच वर्षीय एलएलबी डिग्री है। साथ-साथ कैंडिडेट्स को एलएलबी में कम से कम 55 फीसदी अंक अर्जित किया होना चाहिए। इसके अलावा उसे ऑल इंडिया किसी प्रदेश के बार काउंसिल से पंजीकृत होना चाहिए। 

आयु सीमा:
कैंडिडेट्स की आयु 21 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया:
आर्मी जेएजी एंट्री स्कीम के लिए कैंडिडेट्स का एसएसबी इंटरव्यू के जरिये चयन किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए कैंडिडेट्स का शार्टलिस्टिंग उनके आवेदन के विवरणों के आधार पर की जाएगी। एसएसबी इंटरव्यू दो चरणों होता है तथा पूरी प्रक्रिया 5 दिनों तक चलती है। एसएसबी द्वारा रिकमेंड किये गये तथा मेडिकल रूप फिट घोषित कैंडिडेट्स को मेरिट के आधार पर अभ्यास के लिए ज्वाइनिंग लेटर सेना द्वारा जारी किया जाएगा।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए यहाँ क्लिक करे: https://joinindianarmy.nic.in/registration.htm 
अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे: https://joinindianarmy.nic.in/officers-notifications.htm

SEBI में पाएं नौकरी, जल्दी करें आवेदन

सरकारी नौकरियों के लिए अब नहीं होगा साक्षात्कार इंटरव्यू

यूपीएससी में हो रही है कई पदों पर भर्तियां, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -