आतंकी हमलों के बीच जम्मू पहुंचे आर्मी चीफ मनोज पांडे, जवानों के साथ लिया स्थिति का जायजा
आतंकी हमलों के बीच जम्मू पहुंचे आर्मी चीफ मनोज पांडे, जवानों के साथ लिया स्थिति का जायजा
Share:

जम्मू: हाल ही में सेना के वाहनों पर हुए हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों पर नज़र रखने के उद्देश्य से चल रहे एक व्यापक अभियान के बीच क्षेत्र में वर्तमान सुरक्षा स्थिति का आकलन करने के लिए सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे सोमवार को जम्मू पहुंचे। अधिकारियों के अनुसार,  इस हमले में सीमावर्ती जिले पुंछ में चार सैनिक बलिदान हो गए थे।

जैसा कि एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, सेना प्रमुख जम्मू पहुंचे और बाद में बल की परिचालन तैयारियों और मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य का मूल्यांकन करने के लिए राजौरी-पुंछ सेक्टर के लिए रवाना हुए।लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जो उत्तरी कमान के प्रभारी हैं, और लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन, जम्मू में व्हाइट नाइट कोर का नेतृत्व कर रहे हैं, वरिष्ठ नागरिक प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ, राजौरी और पुंछ जिलों में मौजूद हैं। वे आतंकवाद विरोधी अभियान की निगरानी कर रहे हैं और कानून एवं व्यवस्था बनाए रखना सुनिश्चित कर रहे हैं।

​बता दें कि जवानों पर यह हमला पिछले गुरुवार को पुंछ के सुरनकोट इलाके में ढेरा की गली और बफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले के बाद हुआ। हमले के बाद, 27 से 42 वर्ष की आयु के तीन नागरिकों को कथित तौर पर सेना ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। अधिकारियों ने उल्लेख किया कि घटनास्थल के पास एक व्यापक तलाशी अभियान जारी है, जिसमें सुरनकोट और पास के राजौरी जिले के थानामंडी जंगल शामिल हैं।

वहीं, पुंछ और राजौरी में लगातार तीसरे दिन मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहीं। गुरुवार को घात लगाकर किए गए हमले के संबंध में पूछताछ के लिए सुरक्षाकर्मियों द्वारा कथित तौर पर उठाए जाने के तुरंत बाद तीन नागरिकों की हत्या के बाद शनिवार तड़के निलंबन शुरू किया गया था। शनिवार को, जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने मृत नागरिकों के परिवारों के लिए मुआवजे और नौकरियों की घोषणा की, जिसमें कहा गया कि चिकित्सा-कानूनी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं, और उचित प्राधिकारी द्वारा मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सेना ने तीन नागरिकों की मौत की गहन आंतरिक जांच शुरू कर दी है और चल रही जांच में पूर्ण समर्थन और सहयोग प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है।

23 दिसंबर को एक्स पर एक पोस्ट में, भारतीय सेना के अतिरिक्त जन सूचना महानिदेशालय (एडीजीपीआई) ने कहा: "21 दिसंबर 23 की घटना के बाद सुरक्षा बलों द्वारा ऑपरेशन के क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। रिपोर्टें दी गई हैं क्षेत्र में तीन नागरिकों की मौत के संबंध में प्राप्त जानकारी। मामले की जांच चल रही है। भारतीय सेना जांच के संचालन में पूर्ण समर्थन और सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है।"

MP की नई कैबिनेट को लेकर आई शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया, बोले- 'मंत्रिमंडल पूरी तरह संतुलित'

क्रिसमस से पहले 101 परिवारों ने अपनाया सनातन धर्म, जूदेव ने पैर धोकर कराया घर वापसी

नक्सलियों ने किया कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारी को अगवा, छोड़ने के लिए रख डाली ये डिमांड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -