ब्रिटेन और इटली की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे भारतीय सेना प्रमुख, युद्ध स्मारक का करेंगे उद्घाटन
ब्रिटेन और इटली की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे भारतीय सेना प्रमुख, युद्ध स्मारक का करेंगे उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय सेना के चीफ जनरल एमएम नरवणे 5 से 8 जुलाई तक ब्रिटेन तथा इटली की 4 दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। भारतीय सेना प्रमुख अपनी यात्रा के चलते कैसिनो के लोकप्रिय शहर में भारतीय सेना स्मारक का उद्घाटन करेंगे। साथ-साथ रोम के सोचिंगोला में इटली सेना के काउंटर आईआईडी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में खबर दी जाएगी।

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, 4 दिवसीय यात्रा के चलते वो भारत के रक्षा सहयोग को बढ़ाने के लक्ष्य से इन देशों के अपने समकक्षों तथा वरिष्ठ सैन्य नेताओं से भेंट करेंगे। भारतीय सेना प्रमुख ब्रिटेन की यात्रा दो दिनों (5 एवं 6 जुलाई) के लिए तय है, जिसके चलते भारतीय सेना प्रमुख रक्षा राज्य सचिव, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, चीफ ऑफ जनरल स्टाफ तथा अन्य गणमान्य लोगों के साथ चर्चा करेंगे।

वही अपने दौरे के दूसरे चरण (7 एवं 8 जुलाई) के चलते भारतीय सेना प्रमुख इटली सेना के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ तथा चीफ ऑफ स्टाफ के साथ अहम बातचीत करेंगे। इससे पूर्व 1 जुलाई को भारतीय सेना प्रमुख नरवणे ड्रोन हमले को लेकर कहा था कि ड्रोन की सरल उपलब्धता ने सुरक्षा चुनौतियों की समस्याओं को बढ़ा दिया है। हालांकि भारतीय सेना खतरों से प्रभावी ढंग से निपटने की क्षमताएं विकसित कर रही है। जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर स्थिति पर सेना प्रमुख ने बताया कि भारत एवं पाकिस्तान की सेनाओं के मध्य फरवरी में हुए संघर्ष विराम समझौते के पश्चात् नियंत्रण रेखा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई।

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, चलाने जा रहा है गरीब रथ सहित ये स्पेशल ट्रेनें

घरवालें जबरदस्ती करवा रहे थे शादी तो नाबालिग लड़की ने उठाया ये बड़ा कदम

मामूली विवाद ने उजाड़ा घर, शादी के 11 महीने बाद बिछी लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -