घरवालें जबरदस्ती करवा रहे थे शादी तो नाबालिग लड़की ने उठाया ये बड़ा कदम
घरवालें जबरदस्ती करवा रहे थे शादी तो नाबालिग लड़की ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

रांची: बीते कुछ दिनों से देश में अपराध काफी बढ़ गए है वही इस बीच झारखंड के कोडरमा में ​एक युवती ने परिवार वालों के खिलाफ जाकर जो हिम्मत दिखाई उसकी खूब प्रशंसा हो रही है। पढ़-लिखकर कुछ करने की चाह रखने वाली युवती की शादी तय हो गई, मगर बारात आने से पहले उसने दूल्हा पक्ष को कॉल करके शादी करने से मना कर दिया। उसने बोला कि 'मैं अभी नाबालिग हूं...' 

वही ये केस कोडरमा जिले के डोमचांच प्रखंड की मधुबन पंचायत का है। यहां की रहने वाली युवती राधा की आयु सिर्फ 17 साल है। राधा के माता-पिता ने उसकी शादी तय कर दी थी। उसकी बारात आने वाली थी, मगर राधा को शादी करना मंजूर नहीं था। राधा  पढ़-लिखकर अध्यापिका बनना चाहती है, इसलिए वो इस शादी के खिलाफ थी। 

परिजनों ने राधा की शादी बिना उसे बताए तय कर दी थी। इस पर राधा ने अपने परिजनों को कम आयु में शादी नहीं करने को लेकर बहुत समझाया, लेकिन उसके परिजनों ने एक न सुनी और रिश्ता आगे बढ़ा दिया। जिसके पश्चात् राधा ने लड़के पक्ष वाले को स्वयं फोन कर कहा कि अभी शादी के लायक उसकी आयु नहीं है। राधा ने बताया कि 'मैं बाल विवाह नहीं कर सकती हूं तथा मुझे पढ़-लिखकर अध्यापिका बनना है।' उसने शादी का विरोध किया, तो ये शादी टल गई। वहीं राधा की इस हिम्मत को लेकर उसकी बहुत प्रशंसा हो रही है। राधा मधुबन पंचायत की रहने वाली है तथा राधा के परिजन के आर्थिक हालात अच्छे नहीं है।

बिल बकाया मामले में फंसे नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया बड़ा बयान, बोले- लोगों को मिले 300...

गिलोय पहुंचा सकता है आपके शरीर को भारी नुकसान, अध्ययन में हुआ ये बड़ा खुलासा

तलाक के ऐलान के बाद एक साथ नजर आए आमिर खान-किरण राव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -