कांग्रेस नहीं, ये 5 लोग सिख दंगों के जिम्मेदार : अमरिंदर सिंह

कांग्रेस नहीं, ये 5 लोग सिख दंगों के जिम्मेदार : अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा ब्रिटेन में सिख दंगों को लेकर दिए बयान के बाद से इस मामले में राजनीति बढते ही जा रही है। एक तरफ बीजेपी और कुछ अन्य पार्टी के नेता उन्हें इस मामले में घेरने की कोशिश कर रहे है तो दूसरी तरफ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कुछ नेता उनका बचाव भी कर रहे है। इस सिलसिले में  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक और बयान देते हुए दावा किया है कि  सिख दंगों के लिए कांग्रेस नहीं बल्कि ये 5 लोग जिम्मेदार है। 

कुछ इस तरह शुरू हुई थी राजीव और सोनिया की लव स्टोरी

दरअसल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा कि 1984 के दंगों में कांग्रेस शामिल नहीं थीं। अमरिंदर सिंह के मुताबिक सिख दंगे इंदिरा जी की हत्या के बाद हुए थे उस वक्त राजीव गांधी बंगाल में थे और राहुल गाँधी तो तब स्कूल में पढ़ते थे। इसलिए इन लोगों पर  1984 के दंगों का आरोप लगाना बेवकूफी होगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इन दंगो में कुछ लोग जरूर शामिल थे और मै उनका नाम भी मैं ले सकता हूं। उन्होंने सज्जन कुमार, धरमदास शास्त्री, अर्जुन दास और दो अन्य लोगों को इन दंगो के लिए जिम्मेदार ठहराया है। 

इनकी कुंडली में है देश का अगला पीएम बनने के योग?


गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ब्रिटेन दौरे के तहत लन्दन में अपने एक कार्यक्रम में कहा था कि 1984 के भयानक सिख दंगों में कांग्रेस पार्टी का कोई हाथ नहीं था। राहुल ने कहा था कि यह दंगा बेशक बेहद दर्दनाक था, लेकिन कांग्रेस की इसमें कोई हिस्सेदारी नहीं थी। राहुल के इस बयान के बाद से ही बीजेपी समेत कई अन्य पार्टियों के नेताओ ने उनपर निशाना साधना शुरू कर दिया था। 

ख़बरें और भी

राहुल गाँधी का एक और तीर लौटा उनकी ही तरफ, सिख दंगों वाले बयान पर साबित हुए 'झूठे'

राहुल गाँधी पर आरएसएस का करारा प्रहार कहा, जो भारत को नहीं समझता, वो संघ को क्या समझेगा

कांग्रेस की डगमगाती नैया को क्या पूरी तरह डुबो देंगे राहुल गाँधी ?

?