राहुल गाँधी पर आरएसएस का करारा प्रहार कहा, जो भारत को नहीं समझता, वो संघ को क्या समझेगा

Aug 27 2018 05:21 PM
राहुल गाँधी पर आरएसएस का करारा प्रहार कहा,  जो भारत को नहीं समझता, वो संघ को क्या समझेगा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सोमवार को राहुल गांधी को इस्लामवादी समूह मुस्लिम ब्रदरहुड की तुलना आरएसएस से करने पर पलटवार करते हुए कहा है कि, कांग्रेस अध्यक्ष संघ को समझ नहीं सकते क्योंकि वह भारत को नहीं जानते है. उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते लंदन में अंतर्राष्ट्रीय रणनीतिक अध्ययन संस्थान में बोलते हुए, राहुल गांधी ने आरएसएस को मुस्लिम ब्रदरहुड से तुलना की थी.

कांग्रेस की डगमगाती नैया को क्या पूरी तरह डुबो देंगे राहुल गाँधी ?

गांधी के आरोपों के जवाब में, आरएसएस प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि शायद कांग्रेस अध्यक्ष को "मुस्लिम ब्रदरहुड की अवधारणा" के बारे में पता नहीं था, इसलिए वो ऐसे बयान दे गए. उन्होंने आगे कहा कि "आज पूरी दुनिया इस्लामी कट्टरतावाद के खतरे का सामना कर रही है, लेकिन राहुल गाँधी शायद इससे अनजान है. आरएसएस नेता ने दावा किया कि राहुल को भारत और उसके सांस्कृतिक विचार 'वसुधैव कुटुंबकम' के बारे में जानकारी नहीं है और जिसे भारत के बारे में जानकारी नहीं है, वो संघ के बारे में कैसे जान सकता है.

इनकी कुंडली में है देश का अगला पीएम बनने के योग?

इसी बीच सूत्रों ने दावा किया है कि आरएसएस सितंबर में संघ प्रमुख मोहन भागवत द्वारा व्याख्यान श्रृंखला में भाग लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निमंत्रण दे सकता है. हालाँकि जब अरुण कुमार से राहुल गाँधी को निमंत्रण देने के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा कि राहुल गाँधी को आमंत्रित किया जाएगा या नहीं, यह हमारा निजी मामला है, इसे हमपर छोड़ दीजिए, लेकिन इस व्याख्यान में  विभिन्न राजनीतिक संगठनों, विचारधाराओं और धर्मों सहित सभी क्षेत्रों से लोग आमंत्रित किए जाएंगे."

खबरें और भी:-​

राहुल ने खोला राज, कहा-मैं तो शादी कर चुका हूं

1984 दंगे : राहुल के बचाव में आए कैप्टन अमरिंदर सिंह

जानिये क्या था 1984 सिख विरोधी दंगा जिस पर आज हो रही है इतनी राजनीति

?