कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद 16 वर्षीय लड़के को हुई बीमारी, अब सरकार करेगी मदद
कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद 16 वर्षीय लड़के को हुई बीमारी, अब सरकार करेगी मदद
Share:

कोरोना महामारी सिंगापुर में एक 16 वर्ष के युवा को कोरोना टीका लेने के पश्चात् दिल का दौरा पड़ा था। इस युवक को फाइजर वैक्सीन लगवाने के 6 दिनों पश्चात् हार्ट अटैक आया था। फिलहाल उसकी स्थिति ठीक हैं मगर शायद उसे भी उम्मीद नहीं होगी कि इस दिल का दौरा पड़ने के पश्चात् वो करोड़पति बन जाएगा। मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ ने प्रेस में बयान जारी करते हुए बताया कि सरकार इस युवक को 2 लाख 25 हजार डॉलर्स मतलब तकरीबन डेढ़ करोड़ की आर्थिक सुविधा प्रदान कराएगी। 

वही ये सुविधा सिंगापुर वैक्सीन इंजरी फाइनेंशियल असिस्टेंस प्रोग्राम के तहत दी जा रही है। मेडिकल टेस्ट में ये भी पाया गया है कि इस लड़के को myocarditis की दिक्कत भी हो गई थी जिसके चलते उसे ये दिल का दौरा पड़ा था। मिनिस्ट्री की रिपोर्ट में लिखा था कि मायोकार्डिटिस की कंडीशन कोरोना वैक्सीन के चलते पनपने की संभावना होती है। इस बात की भी संभावना है कि बहुत अधिक कैफीन का उपयोग करने एवं हेवी वेटलिफ्टिंग के चलते भी उसके दिल पर जोर पड़ा। 

वही फिलहाल ये युवक हॉस्पिटल में है तथा उसकी स्थिति बहुत बेहतर हो चुकी हैं। बता दें कि सामान्य रूप से मायोकार्डिटीज किसी वायरल इंफेक्शन से होता है। इस स्थिति में दिल कमजोर हो सकता है जिसके चलते दिल का दौरा पड़ सकता है तथा जान भी जा सकती है। छाती में दर्द तथा सांस फूलना इसके सामान्य लक्षण हैं। वही मिनिस्ट्री ने अपने बयान में बताया है कि ये लड़का अच्छी प्रोग्रेस कर रहा है तथा बिना किसी समस्या के वो रोजमर्रा के काम कर पा रहा है।

भारत में मिली 'कोविशील्ड' की नकली वैक्सीन, WHO ने दी चेतावनी- हो सकते हैं गंभीर परिणाम !

चीन ने आतंकवादियों को तोड़ने के लिए अफगानिस्तान के नए शासन का लगाया अनुमान

Video: अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, आतंकियों का झंडा उतारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -