अर्जुन एरिगैसी में अपने नाम किया दिल्ली इंटरनेशनल शतरंज 2022 का खिताब
अर्जुन एरिगैसी में अपने नाम किया दिल्ली इंटरनेशनल शतरंज 2022 का खिताब
Share:

19वे दिल्ली इंटरनेशनल शतरंज टूर्नामेंट का खिताब इंडिया के वर्तमान राष्ट्रीय चैम्पियन और शानदार लय मे चल रहे ग्रांड मास्टर अर्जुन एरिगैसी अपने नाम कर चुके है। अंतिम राउंड में अर्जुन नें हमवतन कार्तिक वेंकटरामन को सफ़ेद मोहरो से पराजित करते हुए 8.5 अंक बनाकर खिताब जीतने में कामयाब हो चुके है। हालांकि अर्जुन 8.5 अंक बनाने वाले अकेले खिलाड़ी नहीं थे ,डी गुकेश नें अभिजीत गुप्ता को हराते हुए तो हर्षा भारतकोठी नें SP सेथुरमन को पराजित करते हुए 8.5 अंक बनाए पर टाईब्रेक के आधार पर अर्जुन विजेता, गुकेश उपविजेता तो हर्षा तीसरे नंबर पर बने हुए है।

तीनों खिलाड़ियों को क्रमशः 5 लाख ,4  लाख और 3 लाख रुपए का पुरुष्कार से सम्मानित किया जा चुका है। अर्जुन ने इस जीत के साथ अपनी लाइव रेटिंग 2675 पहुंचा दी है जो उनके खेल जीवन की सबसे बेहतरीन रेटिंगभी दी जा चुकी है। इसके साथ ही अब अर्जुन का भारत की मुख्य ओलंपियाड टीम में चयनित होना तय हो गया है।

अर्जुन नें जीत के बाद पंजाब केसरी से बात करते हुए इंडिया में शतरंज ओलंपियाड में होने की खुशी जाहिर करने के साथ ही कहा की वह अपने ओलंपियाड पर्दापण को लेकर खासे उत्साहित है। अन्य खिलाड़ियों में उज्बेकिस्तान के ओर्टिक निगमटोव , भारत के एसपी सेथुरमन ,परागुए के डेलगाड़ो रेमरीज़ नेऊरिस ,भारत के ललितबाबू ,अभिजीत गुप्ता ,नीलाश सहा और ईरान के घोलामी ओरिमी क्रमशः चौंथे से 10वें स्थान पर रहे है।

इंग्लैंड हॉकी की इस सदस्य को हुआ कोरोना, इंडिया के विरुद्ध टला मैच

कोपेनहेगेन में लौटने के बाद डेनमार्क की कप्तानी करते नज़र आएँगे क्रिश्चियन एरिक्सन

नाओमी ओसाका ने मियामी ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -