कश्मीर मुद्दे पर 'आतंकियों' की भाषा बोला मुस्लिम देशों का संगठन, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
कश्मीर मुद्दे पर 'आतंकियों' की भाषा बोला मुस्लिम देशों का संगठन, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से सविधान के अनुच्छेद-370 हटाए जाने की तीसरी वर्षगांठ पर मुस्लिम देशों के संगठन (OIC) के बयान पर भारत ने करारा जवाब दिया है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि OIC का बयान सांप्रदायिक एजेंडे से प्रेरित है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने शुक्रवार (5 अगस्त) को मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि जम्मू-कश्मीर पर OIC के महासचिव द्वारा जारी किया गया बयान कट्टरता का प्रतीक है. बागची ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और आगे भी रहेगा.

अरिंदम बागची ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद से यहां तेज रफ़्तार से विकास हो रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सामाजिक और आर्थिक विकास में भी गति आई है. अरिंदम बागची ने कहा कि OIC के महासचिव का बयान शुरू से ही आतंकियों को भड़काने वाला होता है. वह लगातार मानवाधिकारों का उल्लंघन करने वाले और बॉर्डर पार से आतंक फ़ैलाने वाले, अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के कुख्यात प्रमोटर (पाकिस्तान) के इशारे पर इस प्रकार का बयान देते हैं.

बता दें कि दुनियाभर के मुस्लिम देशों के संगठन OIC ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा था कि, ‘5 अगस्त 2022 भारत के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर में की गई अवैध और एकतरफा कार्रवाई की तीसरी वर्षगांठ है. इसके बाद कश्मीर में अवैध तरीके से से डेमोग्राफिक परिवर्तनों समेत कई गैर-कानूनी कदम उठाए गए थे. इस प्रकार की अवैध कार्रवाई न तो जम्मू-कश्मीर की विवादित स्थिति को बदल सकती है और न ही कश्मीर के लोगों के वैध अधिकार को प्रभावित कर सकती है.' बता दें कि, OIC की भाषा बिलकुल पाकिस्तान और उन आतंकियों से मिलती है, जो भारत पर कश्मीर में अत्याचार करने का झूठा आरोप लगाते हैं, लेकिन असल में उनका मकसद कुछ और ही है। 

दिल्ली की प्रथम महिला CM बनने वालीं सुषमा स्वराज महज 21 वर्ष की आयु में करने लगीं थीं ये काम

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा, छात्रों से भरी मिनी बस गहरी खाई में गिरी, मची चीख-पुकार

उपराष्ट्रपति चुनाव: मतदान आज और परिणाम भी, जगदीप धनखड़ की जीत तय, जानिए कैसे ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -