गर्भपात को वैध बनाने के लिए अर्जेंटीना सीनेट ने पारित किया विधेयक
गर्भपात को वैध बनाने के लिए अर्जेंटीना सीनेट ने पारित किया विधेयक
Share:

अर्जेंटीना के सीनेट ने एक गर्भपात विधेयक पारित किया है, जो गर्भपात को वैध बनाने के लिए लैटिन अमेरिका में चौथा देश बन गया है, जो महिला आंदोलन के दशकों से अधिकार के लिए लड़ रहा है। सीनेट ने इस क्षेत्र में कैथोलिक चर्च के पारंपरिक रूप से मजबूत प्रभाव को बढ़ाते हुए, गर्भावस्था के चौदहवें सप्ताह के माध्यम से प्रक्रिया को अनुमति देने वाले एक बिल को मंजूरी देने के लिए एक वोट के साथ 29 के मुकाबले 38 से 29 के पक्ष में मतदान किया।

यह पहले से ही अर्जेंटीना के चैंबर ऑफ डेप्युटी द्वारा अनुमोदित किया गया था और इसमें राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज का समर्थन है, जिसका अर्थ है सीनेट वोट इसकी अंतिम बाधा है। अर्जेंटीना के सीनेटरों ने गर्भपात को वैध बनाने के लिए घंटे भर के बाद बहस की, बुधवार की तड़के एक वोट से पहले की लड़ाई में पोप फ्रांसिस की मातृभूमि में महिलाओं के समूहों द्वारा दशकों से चली आ रही लड़ाई को चिह्नित किया और एक महाद्वीप में पुनर्मूल्यांकन किया जहां प्रक्रिया काफी हद तक है।

वोट एक देश में एक लंबे अभियान का परिणाम है जो इस मुद्दे पर विभाजित है। प्रतिद्वंद्वियों ने भी कांग्रेस के बाहर इकट्ठा होकर एक सामूहिक धरना दिया और विधेयक को अवरुद्ध करने के लिए विधायकों की प्रार्थना की।

बोरिस जॉनसन ने ब्रेक्सिट बिल कॉमन्स के सामने आने के बाद किया 'ऐतिहासिक संकल्प'

ICC पर बरसे शोएब अख्तर, कहा- वर्ल्ड XI की जगह चुन ली IPL XI

चीनी दवा निर्माता कंपनी का दावा, कहा- वैक्सीन 79.3 पीसी अंतिम परीक्षणों में होगा प्रभावी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -