चीनी दवा निर्माता कंपनी का दावा, कहा- वैक्सीन 79.3 पीसी अंतिम परीक्षणों में होगा प्रभावी
चीनी दवा निर्माता कंपनी का दावा, कहा- वैक्सीन 79.3 पीसी अंतिम परीक्षणों में होगा प्रभावी
Share:

एक चीनी ड्रगमेकर का कहना है कि परीक्षण के अंतिम दौर में संक्रमण को रोकने के लिए इसका कोरोना वायरस वैक्सीन 79.3 प्रतिशत प्रभावी पाया गया था, जो संभवतः अन्य विकासशील देशों को आपूर्ति करने की अपनी प्रतिज्ञा को पूरा करने में सक्षम होने के लिए बीजिंग के करीब जा रहा है। चीन के नेशनल फार्मास्युटिकल ग्रुप, सिनोफार्मा, ने अपनी वैक्सीन की मंजूरी के लिए तीसरे और अंतिम चरण के परीक्षण के लिए आवेदन किया है, कंपनी की एक इकाई, बीजिंग जैविक उत्पाद संस्थान लिमिटेड ने अपनी वेबसाइट पर कहा है। कंपनी के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स लिमिटेड द्वारा विकसित एक अलग उम्मीदवार के बाद, यह चीन के राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल समूह का दूसरा टीका होगा।

सिनोफार्म वैक्सीन दो खुराक पर निर्भर करता है, कंपनी ने कहा कि पश्चिमी-विकसित टीकों से मिलता जुलता है। दो-वाक्य की घोषणा ने साइड इफेक्ट्स, परिवहन और वैक्सीन या अन्य विवरणों का उपयोग करने के लिए आवश्यक शर्तों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

पश्चिमी-विकसित टीकों को तापमान पर माइनस 70 डिग्री सेल्सियस (माइनस 94 फ़ारेनहाइट) से कम तापमान पर रखना चाहिए। चीनी डेवलपर्स ने कहा है कि उनका 2 से 8 C (36 से 46 F) में संग्रहित किया जा सकता है। चीनी डेवलपर्स रूस, मिस्र और मैक्सिको सहित 12 से अधिक देशों में टीकों का परीक्षण कर रहे हैं। कुछ विवरण जारी किए गए हैं, जिससे विदेशों में विशेषज्ञ प्रभावशीलता और दुष्प्रभावों के बारे में सोच रहे हैं।

भारत ने यूके फ्लाइट बैन का किया विस्तार, कहा - 7 जनवरी तक कोरोना के बढ़ने का है डर

जो बिडेन ने ट्रम्प को ‘snail-pitch' वैक्सीन रोलआउट के लिए ठहराया दोषी

हांगकांग की जेल से भागने की कोशिश करने वाले 10 कार्यकर्ताओं को दी गई और भी कड़ी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -