क्या पसीने की बदबू से हो गए हैं परेशान तो अपना लें ये उपाय, तुरंत मिलेगा निजात
क्या पसीने की बदबू से हो गए हैं परेशान तो अपना लें ये उपाय, तुरंत मिलेगा निजात
Share:

पसीना होना सामान्य बात है मगर गर्मियों में ये पसीना शर्मिंदगी की वजह बन जाता है। दरअसल जब पसीने में शरीर पर जमा बैक्टीरिया मिक्स हो जाते हैं तो उनमे तेज गंध उत्पन्न होने लगती है। ऑफिस से लेकर भीड़भाड़ वाली जगह पर अक्सर पसीने की तेज गंध शर्मिंदा कर देती है। ऐसे में डियोडरेंट एवं परफ्यूम भी पूरी तरह से प्रभाव नहीं दिखाते तथा कुछ घंटों पश्चात् ही इनकी महक समाप्त हो जाती है। ऐसे में आप कुछ घरेलू नुस्खों की सहायता से बदन से उठने वाली दुर्गंध से छुटकारा पा सकते हैं। 

नहाने के पानी में मिलाएं विशेष चीजें:-
पसीने की गंध को कम करना है तो प्रतिदिन नहाने वाले पानी में मिलाएं इन खास नेचुरल चीजों को, जिसकी सहायता से शरीर से निकलने वाली गंध से निजात प्राप्त होगा तथा परफ्यूम-डियोडरेंट लॉन्ग लास्टिंग बनेगा। 

नींबू मिलाकर नहाएं:-
लेमन के फ्रेगरेंस वाला सोप तो हर कोई इस्तेमाल करता है। जो पसीने की गंध को कम करने में मदद करता है। प्रतिदिन नहाने के पानी में एक नींबू के रस को निचोड़ लें और टब में नींबू के छिलके को भी डाल दें। अब इस पानी से नहाएं। ऐसा करने से शरीर से निकलने वाले तेज गंध से छुटकारा प्राप्त होता है तथा शरीर में भीनी-भीनी लेमन की खुशबू बनी रहती है। 

ग्रीन टी:-
ग्रीन टी में कई सारे ऐसे एजेंट्स पाए जाते हैं जो बॉडी को रिलैक्स महसूस कराते हैं। यदि आप पसीने की गंध दूर करने के साथ ही रिलैक्स करना चाहते हैं तो नहाने के पानी में तीन से चार टी बैग डालकर छोड़ दें। लगभग आधे घंटे बाद इस पानी से नहाएं। ये आपको दिनभर फ्रेश महसूस कराएगा एवं शरीर से पसीने की गंध को भी कम करेगा।

यहाँ जानिए फल खाने का सही तरीका

अवनीत संग ठुमके लगते हुए दिखाई दिए सनी सिंह

मास्टरबेशन के बाद अब मेट्रो से वायरल हुआ लड़की का ये VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -