क्या सचमुच ताज महल में पढ़ी गई फातिहा ? जांच में जुटी ASI
क्या सचमुच ताज महल में पढ़ी गई फातिहा ? जांच में जुटी ASI
Share:

आगरा: दुनिया के आठ अजूबों में से एक आगरा का ताजमहल अक्सर चर्चाओं में रहता है. अपने सौंदर्य की वजह से चर्चा में रहने वाली यह अनोखी कलाकृति इस बार कुछ अलग वजहों से सुर्खियों में है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि यह ताजमहल के प्रमुख गुंबद के पास का है. सुरक्षा व्यवस्था को सवालों के दायरे में खड़े करते वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण संगठन (ASI) ने जांच के निर्देश जारी किए हैं.

सोशल मीडिया पर आग की तरह फ़ैल रहे 21 सेकंड के इस वीडियो में कुछ महिलाएं धार्मिक क्रियाकलाप करते दिखाई दे रही हैं. कुछ लोग फातिहा पढ़ते हुए भी नज़र आ रहे हैं. इनके पीछे एक गुंबद नज़र आ रहा है, जिसके ताजमहल का मुख्य गुंबद होने का दावा किया जा रहा है. वायरल हो रहे वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकी है. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण संगठन ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच आरंभ कर दी है. एएसआई के अधिकारियों ने मीडिया को बताया की के बाद आई रिपोर्ट के आधार पर कदम उठाए जाएंगे.

आपको बता दें कि ताजमहल परिसर में किसी भी किस्म के धार्मिक आयोजन पर पूरी तरह से पाबन्दी है. परिसर की सुरक्षा के लिए औद्योगिक प्रतिष्ठानों और हवाई अड्डे की सुरक्षा का दायित्व संभाल रहे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को तैनात कर दिया गया है. सीआईएसएफ की तरफ से जवानों के हर जगह चौकस रहने का दावा किया जाता है. ऐसे में इस प्रकार के क्रियाकलाप अंजाम दिए जाने की संभावना ना के बराबर ही है.

6 साल के न्यूनतम स्तर पर पहुंची जीडीपी ग्रोथ रेट

केवी सुब्रमणियन ने कहा- निवेश को बढ़ाने के लिए कॉरपोरेट टैक्स में की गई कटौती

भारत में बिकेंगे सिर्फ हॉलमार्क वाले सोने के गहने, बदल जायेगा नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -